lord-shri-krishna-dig-sanjay-yadav-is-in-favor-of-karma-oriented-society

कर्म प्रधान समाज के पक्षधर हैं भगवान श्रीकृष्ण-डीआईजी संजय यादव

  • एक पेड़ सौ पुत्रों के बराबर
  • प्रकृति संरक्षण के प्रबल समर्थक थे श्रीकृष्ण-आचार्य दरिया सिंह

जोधपुर,यादव अहीर समाज ने जन्माष्टमी महापर्व इस वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गांधी शांति प्रतिष्ठान में मनाया। महोत्सव के मुख्य अतिथि बीएसएफ डीआईजी संजय यादव ने कहा कि कर्म प्रधान समाज के पक्षधर भगवान कृष्ण ने दबे, कुचले असहाय लोगों का साथ दिया। कृष्ण महान योगी,कूटनीतिज्ञ महापुरुष थे। हम सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर अपने राष्ट्र, मनुष्य जाति का कल्याण करना चाहिए।

lord-shri-krishna-dig-sanjay-yadav-is-in-favor-of-karma-oriented-society

तकनीकी शिक्षा निदेशालय के पूर्व निदेशक आचार्य दरिया सिंह यादव ने कहा कि एक वृक्ष सौ पुत्रों के बराबर माना जाता है। भगवान कृष्ण प्रकृति संरक्षण के प्रबल समर्थक थे, उन्होंने प्रकृति संरक्षण के लिए बार-बार प्रयास किए चाहे वह वन, जंगल,पर्वत को बचाना हो या यमुना नदी को दूषित होने से संबंधित हमेशा जान पर खेलकर उनको बचाने के लिए प्रयास किया। समाज में विज्ञान का प्रचार-प्रसार हो तथा पाखंड को बढावा नहीं होना चाहिए।

lord-shri-krishna-dig-sanjay-yadav-is-in-favor-of-karma-oriented-society

समाज अध्यक्ष शैलेश यादव ने समाज की प्रतिभाओं को निखारने तथा व्यक्तित्व विकास के लिए उचित प्लेटफार्म उपलब्ध करवाने के लिए अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि समाज के हर तबके के विकास के लिए सबको मिलकर सहयोग करना चाहिए तथा जो सक्षम लोग हैं उनको आर्थिक,सामाजिक तथा शैक्षिक स्तर पर सहयोग प्रदान करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि कर्नल प्रकाश सिंह यादव ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर सैन्य अधिकारियों तथा सैनिकों का सम्मान करके कृष्ण की कर्म प्रधानता और देश की रक्षा को प्राथमिकता में रखने को महत्व दिया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाज कनवीनर विवेक यादव ने कहा कि समाज में शिक्षा प्रसार,महिला स्वावलंबन से देश का विकास जुड़ा है।

lord-shri-krishna-dig-sanjay-yadav-is-in-favor-of-karma-oriented-society

इस जन्माष्टमी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत समाज के सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों लेफ्टिनेंट कर्नल प्रकाश चंद यादव, सूबेदार राम सिंह यादव,सूबेदार सत्यवीर सिंह यादव,सूबेदार निहाल सिंह यादव,सूबेदार करण सिंह यादव, सूबेदार अनिल यादव,सूबेदार शेर सिंह यादव,सूबेदार दयाराम यादव,सूबेदार ओम प्रकाश यादव,फ्लाइंग ऑफिसर हरदत्त यादव,फ्लाइंग ऑफिसर जय पाल यादव,वारंट ऑफिसर ललन सिंह यादव, सार्जेंट रामराज यादव, सार्जेंट अनिल यादव,सूबेदार मेजर उमाशंकर यादव,सूबेदार सुनील यादव,नायक राधेश्याम यादव,नायक प्रमोद यादव, नायक उपेंद्र यादव को आजादी का अमृत महोत्सव का मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के तहत रिद्धिमा ने गाना छोटी छोटी गईया, विधान मानस ने अच्युतम केशवम भजन, आकांक्षा ने मैया यशोदा गाने पर नृत्य, यशस्वी ने वृक्ष विषय पर कविता तथा मधुबन में कन्हैया गाने पर डांस, सानू ने चिटकी कल्या पर डांस, लावण्या ने बांके बिहारी लाला गाना, प्रिया ने कृष्ण पर भजन,जिया,कनक तथा मानवेंद्र ने काव्य पाठ तथा ध्रुव ने राधे राधे गाने पर डांस प्रस्तुत किया।लव्यांश, कनिषा,विहान,ध्रुव,राघवेंद्र,कृषा ने कृष्ण वेशभूषा पहनकर मनमोहक दृश्य प्रस्तुत किया।

आजादी के अमृत महोत्सव पर समाज में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया। जिसमें जगदीश यादव,परविंदर यादव,राकेश यादव,संजय यादव, मदन सिंह यादव,ललित यादव,संतोष कुमार यादव,विवेक यादव,नंदकिशोर यादव,शैलेश यादव,रामावतार यादव, चेतन यादव,अमर सिंह यादव,अशोक यादव,राजेश यादव,राजकुमार यादव, प्रदीप यादव,अजय शंकर यादव, नेत्र पाल सिंह,सुरेश यादव,दिनेश यादव, ओम प्रकाश यादव को सम्मानित किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews