linen-supply-started-in-jodhpur-trains-in-a-phased-manner

जोधपुर की ट्रेनों में चरणबद्ध रूप से लिनन आपूर्ति हुई शुरू

  • दिल्ली सराय रोहिल्ला व सूर्यनगरी एक्सप्रेस में हुई प्रारम्भ
  • पर्दे भी लगे
  • शेष ट्रेनों में भी जल्द होगी शुरू

जोधपुर, यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर ट्रेनों के एसी कोचों में लिनन की चरणबद्ध तरीके आपूर्ति शुक्रवार से प्रारंभ कर दी गई है। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार जोधपुर मंडल ने शीघ्रता से कार्रवाई करते हुए पहले चरण में चयनित की गई चौदह में से दो प्रमुख ट्रेनों में शुक्रवार से लिनन की आपूर्ति सुचारू कर दी है।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में मंडल से चलने वाली गाड़ी संख्या 22481 जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट एक्सप्रेस और गाड़ी संख्या 12479 जोधपुर-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट सूर्यनगरी एक्सप्रेस में शुक्रवार से यात्रियों को एसी कोचों में बेडरोल की आपूर्ति बहाल कर दी गई। इसके अलावा गाड़ी संख्या 20481तिरुचिरापल्ली हमसफ़र एक्सप्रेस में 30 मार्च से लिलन सेवा शुरू की जाएगी। इसी तरह एक से पंद्रह अप्रैल और 16 से 30 अप्रैल तक क्रमशः 5-5 ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा चरणबद्ध रूप से शुरू हो जाएगी।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंक जितेंद्र मीणा ने बताया कि कोरोना प्रसार को रोकने के दृष्टिगत रेलवे बोर्ड ने इस सुविधा पर रोक लगा दी थी मगर अब परिस्थितियां सामान्य होने पर बोर्ड ने लिनन आपूर्ति सुचारू कर दी है। इन निर्देशों की अनुपालना में मंडल की ट्रेनों में भी चरणबद्ध तरीके से सुविधा शुरू की जा रही है। सीनियर डीसीएम ने बताया कि मंडल पर चुनिंदा 24 रैकों में से 20 के एसी कोचों में पर्दे भी लगवा दिए गए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews