जैन साधु साध्वियों को सुरक्षा एवं भूमि आवंटन को लेकर जिला कलेक्टरों को पत्र भेजा

पत्र अल्पसंख्यक मामलात विभाग की तरफ से भेजा गया

जोधपुर,जैन साधु साध्वियों को सुरक्षा एवं भूमि आवंटन को लेकर जिला कलेक्टरों को पत्र भेजा। देश भर में जैन साधु साध्वियों को विहार के समय दुर्घटनाओं और हादसों में कई बार जान का जोखिम बना रहता है। सुरक्षा एवं भूमि आवंटन को लेकर राज्य सरकार से मांग रखी गई थी। इस कड़ी मेें प्रदेश के भाजपा सरकार ने अपने संकल्प पत्र के हवाले से अब उन्हें सुरक्षा एवं भूमि आवंटन को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं।
अल्पसंख्यक मामलात विभाग प्रदेश सरकार के निदेशक जमील अहमद कुरैशी की तरफ से जिला कलेक्टरों को इस बारे में पत्र प्रेषित कर अल्पसंख्यक जैन समुदाय के साधु साध्वियों के संदर्भ में सुरक्षा एवं भूमि आवंटन के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें – डामर रोलर से तीन सौ लीटर डीजल और 40 लीटर तेल चोरी

जिला कलेक्टरों को जैन साधु साध्वियों के रूट,चातुर्मास के समय प्रवचन एवं विहार करने वाले स्थानों का विवरण के साथ यदि उन्हें स्थान की अनुपलब्धता हो तो भूमि आवंटन की जानकारी भीे भेजने को कहा गया है। निदेशक कुरैशी के अनुसार राज्य सरकार के संकल्प पत्र में अल्प संख्यक कल्याण बिदुंओं में जैन समुदाय के साधु संतों एवं साध्वियों को चातुर्मास के लिए भूमि आवंटन एवं उन्हेें पर्याप्त पुलिस सुरक्षा प्रदान करने का जिक्र हो रखा है। ऐसे में अब अल्पसंख्यक मामलात विभाग ने जिला कलेक्टरों को पत्र भेज कर उक्त बातों को लेकर निर्देश जारी किए है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews