less-gas-coming-in-domestic-gas-cylinders-those-working-in-agencies-are-cheating

सिलेण्डरों में आ रही कम गैस, एजेंसियों में काम करने वाले कर रहे धोखा

जागो ग्राहक जागो

  • अवैध रूप से गैस रिफ्लिंग करने वालों के खिलाफ अभियान
  • 11 स्थानों से 13 लोग दस्तयाब
  • 88 घरेलु सिलेण्डर के साथ साजो सामान जब्त

जोधपुर, एक तरफ जहां गैस एजेंसियां घरेलु गैस सिलेण्डरों के मुंहतोड़ दाम वसूल रही हैं तो दूसरी तरफ उपभोक्ताओं के साथ बेजा खिलवाड़ किया जा रहा है। ग्राहकों से एक हजार साठ रूपए लेकर सिलेण्डर थमाया जाता है मगर बिना तोले ही सिलेण्डर दे दिया जाता है। एजेंसियोंं में काम करने वाले कर्मचारियों की मिली भगत से गैस सिलेण्डर को दूसरे स्थान पर लेकर जाते हैं, फिर उसमें से दो चार किलो गैस कम कर दी जाती है। सिलेण्डरों की गैस को अवैध रूप से रिफिलिंग कर निकाल दिया जाता है।

less-gas-coming-in-domestic-gas-cylinders-those-working-in-agencies-are-cheating

मंगलवार को कमिश्ररेट पुलिस ने ऐसा ही एक मामला पकड़ा था। मगर पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ के दिशा निर्देशानुसार ऐसा करने वालों के खिलाफ बुधवार की सुबह से ही पुलिस आयुक्तालय की तरफ से अभियान छेड़ दिया गया है।
पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ के निर्देशानुसार कमिश्नरेट की जिला पूर्व-पश्चिम पुलिस के साथ सीएसटी, दोनों जिलों की डीएसटी ने मिलकर आज एक साथ 11 जगहों को चिन्हित कर कार्रवाई की है। पुलिस की टीमों ने मंगलवार को गीता भवन के पास में अवैध रूप से गैस की रिफ्लिंग का मामला पकडऩे के बाद आज अभियान छेड़ दिया है। कल चार लोगों को पकड़ा गया था।

less-gas-coming-in-domestic-gas-cylinders-those-working-in-agencies-are-cheating

88 घरेलु सिलेण्डर के साथ अन्य सामान जब्त

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ के अनुसार बुधवार को 11 जगहों पर कार्रवाई के साथ ही 13 लोगों को दस्तयाब किया गया। वहां से 88 घरेलु गैस सिलेण्डर,12 मोटर पाइप, 12 इलेक्ट्रानिक कांटे और दो ऑटो रिक्शा को जब्त किया गया।

रहवासीय इलाकों में चल रहा कारोबार,मानव जीवन भी संकट में

पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई में सामने आया कि अवैध रूप से चल रहा गैस रिफिलिंग का कार्य रहवासीय बस्तियों में धड़ल्ले से हो रहा है। ऐसे में इन स्थानों को चयन कर एक साथ कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

इन लोगों को किया गया दस्तयाब

पुलिस ने मौके से उदयमंदिर निवासी शाहरूख पुत्र फारूख,भदवासिया सांसी बस्ती की संजू पत्नी धर्मकुमार सांसी, बिदामी पत्नी भंवरलाल वाल्मिकी, विद्या पत्नी किशोर सांसी, मसूरिया निवासी अब्दुल रशीद पुत्र गबरू खां,साबिर पुत्र चांद खां, सोहेल, सिवांची गेट के नरपत गुर्जर पुत्र मोगाराम, प्रतापनगर निवासी यमन अली पुत्र हसन अली,पंकज पुत्र किस्तुर मेघवाल,बासनी निवासी मनोज पुत्र राजेंद्र प्रजापत,सांसी कॉलोनी के शनि पुत्र बींजाराम एवं आखलिया चौराहा के पास रहने वाले सुनील को दस्तयाब किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews