होली पर क्षत्रिय मेवाड़ा कुमावत समाज ने निकाली गेर

होली पर क्षत्रिय मेवाड़ा कुमावत समाज ने निकाली गेर

महिला मण्डल की कार्यकर्ताओं ने की ठाकुरजी की ढूंढ

जोधपुर,होली पर क्षत्रिय मेवाड़ा कुमावत समाज ने निकाली गेर।क्षत्रिय मेवाड़ा कुमावत की ओर से होली के पावन पर्व पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी समाज के गणमान्य लोगों द्वारा गेर का आयोजन किया गया। अध्यक्ष गौरव खटोड़ के नेतृत्व में गैर का आरम्भ नई सड़क,हनुमान जी की भाखरी चारभुजा जी मन्दिर से आरम्भ करते हुए पूर्व अध्यक्ष दौलतराम खटोड़ के निवास पर महिला मण्डल की कार्यकर्ताओं द्वारा ठाकुरजी की ढूंढ की। इस दौरान लोगों ने पुष्पवर्षा करते हुए एक-दूसरे को गुलाल लगाया और मुंह मीठा किया गया।

यह भी पढ़ें – 14.9 किलो अवैध डोडा पोस्त पकड़ा,आरोपी गिरफ्तार

कानून मंत्री गजेन्द्र अनवाड़िया ने बताया कि कुमावत समाज की गेर में विशेष रूप इस बार बड़ी संख्या में महिला मण्डल की कार्यकर्ता शामिल हुई। जिन्होंने पारम्परिक होली के गीत गाए और नृत्य किया। दिनभर की गेर में समाज के विभिन्न घरों में जाते हुए ढूंढ की गई। इस दौरान समाज के लोगों को शिक्षित होने का संदेश दिया गया।

गैर में विनोद देवतवाल,विजयसिंह अनावड़िया,किशोर अनावड़िया,प्रेम खटौड़,जगदीश डुंगरवाल,गौरव खटोड़,जितेन्द्र निमिवाल,गजेन्द्र अनावड़िया,जितेश अनावड़िया, सुनिल गमेरिया,नन्दकिशोर रेणीवाल, नवरतन देवतवाल,चेतन देवतवाला, पवन गमेरिया,सुनिल खटौड़,विजय खटोड़,दिपक खटोड़,कुशाल देवतवाल,नैतिक रेणीवाल,रमेश खटोड़,बाबुलाल निमिवाल,प्रकाश निमिवाल,विष्णु खटोड़,जसवंत गमेरिया,देवीलाल देवतवाल,पंकज खटोड़,सुनिल खटोड़,महिला मण्डल में ललिता निमिवाल,पूजा निमिवाल, ज्योति निमिवाल,चंचल डुंगरवाल, महिमा डुंगरवाल,ललिता डुंगरवाल, चंचल देवतवाल,लीलादेवी देवतवाल, क्रितिका निमिवाल,तनिष्का निमिवाल सहित समाज के अनेक लोग साथ थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts