स्क्रीनिंग, जांच व वैक्सीनेशन पर रखें पूरा फोकस- प्रभारी सचिव

  • कोरोना अभी गया नहीं है जागरूकता अभियान निरन्तर जारी रखें
  • कोविड की नई गाइड लाईन की प्रभावी रूप से पालना कराएं

जोधपुर, प्रभारी सचिव नवीन महाजन ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से बचाव के लिए कोविड-19 की नई गाईड लाईन की प्रभावी रूप से पालना करना अत्यन्त आवश्यक है। इसके लिए शहरी क्षेत्रों से लेकर गांव-ढाणी तक व्यापक जागरूकता अभियान को और अधिक प्रभावी रूप से चलाएं।

keep full focus on screening inspection and vaccination secretary in charge.

कोविड की जांच व वैक्सीनेशन को भी और अधिक गति दें। प्रभारी सचिव नवीन महाजन बुधवार को सर्किट हाउस में जिले में कोविड मैनेजमेंट व वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक के अध्यक्ष के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि कोरोना की प्रभावी रोकथाम के लिए राजकीय समारोह, निजी कार्यक्रमों आदि में विशेष रूप से कोविड गाईड लाईन की सख्ती से पालना कराएं।

keep full focus on screening inspection and vaccination secretary in charge.

आवश्यकता पड़ने पर कंटेनमेन्ट जोन व्यवस्था को प्रारंभ करें। बाहर से आने वाले यात्रियों द्वारा आरटीपीसीआर टेस्ट लाये जाने के संबंध में पूर्ण मॅानिटरिंग रखें। नाईट कर्फ्यू की कड़ाई से पालना करवाएं। प्रभारी सचिव ने जिला कलेक्टर को कोरोना की पहली व दूसरी लहर की तुलनात्मक स्टडी रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने एयरपोर्ट, रेल्वे व रोडवेज के साथ मिलकर बाहर से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग टेस्टिंग की रिपोर्ट की मॅानिटरिंग के लिए की जा रही व्यवस्थाओं के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने होटल, गेस्ट हाउसेज के साथ ही संस्थाओं में आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग व टैस्टिंग आदि की व्यवस्थाओं के संबंध में संपूर्ण जानकारी दी।

बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ इन्द्रजीत यादव, आयुक्त नगर निगम डॉ अमित यादव, आरएस तोमर, सीएमएचओ डॉ बलवंत मंडा सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लेकर विचार विमर्श किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *