हरित पट्टी में चल रहे अवैध निर्माण को जेडीए ने करवाया बंद

हरित पट्टी में चल रहे अवैध निर्माण को जेडीए ने करवाया बंद

जोधपुर, जेडीए के अतिक्रमण निरोधक दस्ते द्वारा हरित पट्टी के निर्माण निषेध क्षेत्र में चल रहे अवैध निर्माण कार्य तथा अन्य स्थानों पर आवासीय क्षेत्र में चल रही व्यवसायिक गतिविधियों को बंद करवाया गया। आयुक्त कमर चौधरी के निर्देशानुसार नियमित रूप से अवैध, निर्माणों एवं अतिक्रमणों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है। उपायुक्त पश्चिम नीरज मिश्र के निर्देशानुसार गढ़गोविन्द के सामने मुख्य बाईपास रोड के मौका निरीक्षण के दौरान भूखण्ड संख्या 320 पर हरित पट्टी के निर्माण निषेध क्षेत्र में टीनशेड लगाकर तीन दुकानों का अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा था।

भूखण्ड़ के पर्याप्त दस्तावेजों एवं निर्माण स्वीकृति के अभाव में अवैध निर्माण कार्य को बंद करवाते हुए निर्माण में काम आने वाले औजारों को जब्त किया गया। निर्माण कर्ता को सख्त हिदायत दी गई कि हरित पट्टी में निर्माण निषेध क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण कार्य नहीं करें। उपायुक्त पूर्व अनिल पूनिया के निर्देशानुसार ग्राम ढण्ढ के खसरा संख्या 23 के मौका निरीक्षण के दौरान भूखण्ड़ संख्या 10 में लगभग 30 गुणा 120 फीट में मार्बल फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था।

इसी प्रकार हरि सभा आश्रम गली गुड़ा रोड झालामण्ड प्लाॅट संख्या 10 व 11 में लगभग 60 गुणा 60 में टेलरिंग चाॅक बनाने का लघु उद्योग संचालित पाया गया। यहां भी कार्यवाही करते हुए संचालक को सख्त हिदायत दी गई कि आवासीय क्षेत्र में किसी प्रकार का वायु व ध्वनि प्रदूषण तथा व्यवसायिक गतिविधियों का संचालन नहीं करें। कार्यवाही के दौरान प्रवर्तन अधिकारी उत्तर प्रवीण गहलोत, प्रवर्तन निरीक्षक पश्चिम अनिल शर्मा मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts