देर रात भाई के घर पर दूसरे भाई के परिवार का हमला, कुल्हाड़ी के वार से मासूम ढेर

जोधपुर, निकटवर्ती लूणी तहसील के रोहिचाखुर्द गांव में देर रात को एक भाई के परिवार के लोगों ने दूसरे भाई के घर में घुसकर हमला किया। हथियारों से किए इस हमले में एक मासूम की मौत हो गई। उसके मां पिता और एक अन्य घायल हो गए। मृतक के पिता अस्पताल में भर्ती हैं। मां को मामूली चोट लगने पर उन्हें घर पर ही रखा गया है। पुलिस ने बच्चे के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। घटना में हत्या का मामला दर्ज किया जा रहा है। पीडि़त का एक भाई पत्नी की हत्या के आरोप में अभी न्यायिक अभिरक्षा में चला आ रहा है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरफूल सिंह ने बताया कि रोहिचाखुर्द गांव में भोमाराम पटेल और सांवलाराम दोनों भाईयों का परिवार आस पास रहते हैं। भोमाराम अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में इन दिनों जेल में है। अब उसके बेटे व परिवार के अन्य सदस्य रहते है। बुधवार की रात को सांवलाराम अपने परिवार सहित घर पर था। तब भोमाराम के परिवार के लोग हथियारों से लैस होकर सांवलाराम के घर में घुसे और छत पर जाकर हमला किया। कुल्हाड़ी लाठी आदि से किए अचानक हमले से सांवलाराम संभल का परिवार संभल नहीं पाया। तब उसके एक  बेटे 12 साल के गणपत इस झगड़े का भी शिकार हो गया। उसके कनपट्टी की बायीं तरफ कुल्हाड़ी से चोट लगने से उसकी मौत हो गई।

देर रात पुलिस को सूचना मिलने पर डीसीपी पश्चिम आलोक श्रीवास्तव, एडीसीपी पश्चिम हरफू ल सिंह, एसीपी बोरानाडा मांगीलाल राठौड़, लूणी थानाधिकारी परमेश्वरी आदि वहां पहुंचे। घटना के बाद आरोपी परिवार के लोग भाग गए। पुलिस ने मौका मुआयना और सांवलाराम के परिवार से बात की। इस हमले में सांवलाराम भी घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उसकी पत्नी व एक अन्य रिश्तेदार भी झगड़े में चोटिल हुए हैं। आरंभिक पड़ताल में पारिवारिक विवाद होना सामने आया है। इनमें कोई जमीन विवाद भी हो सकता है। लूणी पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर अब तफ्तीश आरंभ की है। मासूम गणपत के शव को अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कार्रवाई के लिए रखवाया गया है।

ये भी पढ़े – एसओजी की कार्रवाई: 35 हजार के असली के बदले दे रहा था लाख रूपए के नकली नोट