किड्स फैशन शो में बच्चो ने महापुरुषों व देवी देवताओं के रचे स्वांग

किड्स फैशन शो में बच्चो ने महापुरुषों व देवी देवताओं के रचे स्वांग

  • पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव 2024
  • झांसी की रानी बनी अंबिका रही विजेता
  • गीता बाल संस्कार प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया उत्साह

जोधपुर,किड्स फैशन शो में बच्चो ने महापुरुषों व देवी देवताओं के रचे स्वांग। शहर के रामलीला मैदान में चल रहे पश्चिमी राजस्थान उद्योग तहसील उत्सव में मंगलवार को बच्चों के लिए फैशन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। गीता बल संस्कार प्रतियोगिता में भी बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।उत्सव सहसंयोजक मीनू दुगड़ ने बताया कि मेले में प्रतिदिन महिलाओं और बच्चों के लिए अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है,जिसमें प्रतिभागी उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। मगंलवार को आयोजित हुए किड्स फैशन शो में महापौर (दक्षिण) वनीता सेठ मुख्य अतिथि थीं। उत्सव समन्वयक मोना हरवानी ने बताया कि प्रतियोगिता में झांसी की रानी लक्ष्मी बाई का स्वांग रचने वाली अंबिका प्रथम स्थान पर रही,प्रभु श्रीराम का वेश धारण करने वाले रुद्राक्ष ने दूसरा स्थान हासिल किया। रॉक स्टार बने दिव्यांश तीसरे स्थान पर रहे। कश्मीरी युवती बन सभी का ध्यान आकर्षित करने वाली ओमैशा को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें – मादक पदार्थ तस्करी में दस हजार का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार

प्रतियोगिता संयोजक निशा ने बताया कि छोटे बच्चों ने राम,रॉक स्टार, मोदी,अब्दुल कलाम आजाद,नगर सेठ,भगतसिंह के स्वांग रचा। रश्मि शर्मा ने बताया कि बच्चियों ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई,फैशन मॉडल, क्षत्राणी,राजस्थानी महिला और परी बनकर सभी का ध्यान आकर्षित किया।शीतल ने बताया प्रतियोगिता में मनोवैज्ञानिक डॉ नरेंद्र शर्मा और शिल्पा कपूर ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस अवसर पर बिंदु जैन,इंदु चोपड़ा,शिल्पा अग्रवाल,नलिनी बंसल, ममता,मनीष शर्मा,भावना,मीनाक्षी सहित अन्य सहयोगी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – धारदार हथियार के साथ युवक गिरफ्तार

गीता बाल संस्कार के बच्चों ने दी प्रस्तुति
मेले में गीता बाल संस्कार कमला नेहरू नगर ब्रांच की ओर से मनमोहक प्रस्तुति दी गई। बच्चों ने मंगलाचरण, नित्य पठनीय गीता श्लोक और नियमों के श्लोकों का उच्चारण किया। ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ कीर्तन से वातावरण भक्तिमय हो गया साथ ही बच्चों ने नित्य नियम भी करके बताए। लघु नाटिका के माध्यम से बच्चों ने मोबाइल व टीवी के साइड इफेक्ट के बारे में जानकारी दी।बच्चों ने कार्यक्रम में गीता के श्लोक से अंताक्षरी भी खेली।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts