एयरपोर्ट पर बम की सूचना! किया मॉक ड्रिल

जोधपुर, सिविल एयरपोर्ट में बम होने की सूचना से शुक्रवार को हड़क़म्प मच गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी की सूचना पर सीआइएसएफ हरकत में आई। पुलिस के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच व तलाश के बाद बम को डिफ्यूज कर मॉक ड्रिल की घोषणा करने पर सभी ने राहत की सांस ली।

रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया ने अपराह्न 3.15 बजे एयरपोर्ट के भीतर बम होने के बारे में पुलिस कन्ट्रोल रूम में सूचना दी। वायरलैस सैट पर संदेश प्रसारित होते ही हड़क़म्प मच गया। पुलिस अधिकारी हवाई अड्डे की तरफ रवाना हुए।

Information bomb in airport!  Done mock drill

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह यादव, एडीसीपी (पूर्व) भागचन्द्र मीणा, सहायक पुलिस आयुक्त (पूर्व) दरजाराम बोस सहित कमिश्नरेट के तमाम अधिकारी 15 से 20 मिनट में हवाई अड्डे पहुंच गए। वायुसेना पुलिस व अधिकारी भी हवाई अड्डे पहुंचे।

सीआइएसएफ ने हवाई अड्डे को घेर रखा था। पुलिस ने भी हवाई अड्डे का मुख्य गेट बंद कर आवाजाही रोक दी। हवाई अड्डा रोड पर यातायात बंद करा दिया गया। खोजी श्वानों के साथ बम निरोधी दस्ता भी हवाई अड्डे पहुंचा। सीआइएसएफ के साथ पुलिस ने बम की तलाश शुरू की। काफी मशक्कत के बाद हवाई अड्डे के भीतर लांज के पास बमनुमा वस्तु मिली। जिसे बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया!

Information bomb in airport!  Done mock drill

अंत में यह मॉक ड्रिल निकली। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह ने मॉक ड्रिल की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए वार्षिक मॉक ड्रिल होती है। इसी के तहत बम की सूचना दी गई थी। पुलिस के तमाम अधिकारी 15-20 मिनट में एयरपोर्ट पहुंच गए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *