तीन गोदामों में एक साथ लगी भीषण आग

  • दर्जन भर दमकलों ने मिलकर पाया काबू
  • दमकलों ने करीब 25-30 फेरे लगाए
  • शाम पांच बजे के बाद पाया आग पर काबू
  • शॉर्ट सर्किट होने की आशंका

जोधपुर, शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र गली नंबर 10 में सुबह तीन गोदामों में एक साथ भीषण आग लग गई। दर्जन भर दमकलों ने करीबन 25- 30 फेरे लगा कर शाम को लगभग साढ़े पांच तक आग को काबू किया। बासनी थानाधिकारी पाना चौधरी ने बताया कि बासनी गली नंबर 10 औद्योगिक क्षेत्र में पड़ता है। यहां पर फर्नीचर, एसी और फ्रिज के गोदाम बने हैं। सुबह दस बजे यहां पर आग लगने की सूचना पर दमकलें पहुंची थी।

आग की तीव्रता बहुत ज्यादा होने पर दमकलों को कई फेरे करने पड़े। बासनी, नागौरी गेट, शास्त्री नगर से दमकलें बुलाई गई। बताया गया कि फर्नीचर के गोदाम में पॉलिश, थिनर आदि होने के साथ फ्रिज व एसी के गोदामों में वायरिंग है। जिससे आग की तीव्रता बढ़ी। इस भीषण आग की तीव्रता दूर दूर तक देखी गई। आग से बासनी का औद्योगिक इलाका काले पीले धुएं से घुट गया।

चीफ फायर ऑफिसर जयसिंह चौहान के अनुसार आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। मगर संदेह है कि आग शार्ट सर्किट से लगी थी। इलेक्ट्रानिक सामानों के गोदामों आग लगने के बाद यह पास वाली हैण्डीक्राफ्ट इकाई तक पहुंची थी। मगर यहां पर ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और आग पर यहां पर कुछ देर में ही काबू पाया लिया गया। यह गोदाम अशोक केबवीन एनएस प्राइवेट लिमिटेड के बताए जाते हैं। नागौरी गेट, शास्त्रीनगर एवं बासनी की दमकलों ने मिलकर 25-30 फेरों के बाद शाम तक काबू पाया।

Similar Posts