inauguration-of-divisional-level-fair-2

रूमा देवी सोमवार को करेंगी अरबन हाट मेले का अवलोकन

  • रूबरू होंगी राजीविका दस्तकारों से
  • समूहों को सिखाएंगी उत्पादों के विपणन और प्रोत्साहन के गुर

जोधपुर,देश-दुनिया में मशहूर डॉ. रूमा देवी सोमवार 13 मार्च को जोधपुर अरबन हाट में चल रहे 5 दिवसीय संभागस्तरीय मेले का अवलोकन करेंगी और संभाग के दस्तकारों से चर्चा करेंगी। इस मेले का आयोजन राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद (राजीविका) की ओर से किया गया है।

राजीविका के जिला परियोजना प्रबंधक तेजसिंह राठौड़ ने बताया कि डॉ.रूमा देवी मेले में तीसरे दिन सोमवार को मेले का अवलोकन करने के साथ ही जोधपुर संभाग भर से मेले में भाग ले रहे राजीविका स्वयं सहायता समूहों के दस्तकारों से रूबरू होंगी। डॉ.रूमा देवी इन दस्तकारों से चर्चा करती हुई समूहों द्वारा उत्पादित विभिन्न उत्पादों के विपणन,गुणवत्ता संवर्धन,पैकेजिंग, उत्पादों के समुचित विज्ञापन एवं गतिविधियों को प्रोत्साहन व सम्बलन आदि के बारे में जानकारी देंगी और पारस्परिक संवाद करते हुए विस्तृत चर्चा करेंगी।

ये भी पढ़ें- गुजरात व राजस्थान के 75 सीमावर्ती गांवों में 1549 किमी यात्रा

आगामी 15 मार्च तक चलने वाले इस मेले का अवलोकन एवं खरीदारी का समय प्राः 9 बजे से रात्रि 10 बजे तक निर्धारित है। इस मेले में जोधपुर संभाग के विभिन्न जिलों से दस्तकार अपने-अपने उत्पादों के साथ भाग ले रहे हैं। इनके स्टॉल्स में हस्तनिर्मित सामग्री,हैण्डीक्राफ्ट,कशीदाकारी, विभिन्न प्रकार के परिधान,खाद्य सामग्री,काचरे का जूस,आँवले के लडडू,बाजरे के बिस्किट,सालावास की दरियां,बड़ी राबोड़ी,केर सांगरी, मोजड़ी,आर्टिफिशियल ज्वैलरी, सजावटी सामान आदि कई प्रकार के उत्पादों का विक्रय उचित दर पर किया जा रहा है। इसके साथ ही खाने-पीने के स्टॉल्स पर पानी पूड़ी,बाजरे की राबड़ी का भी मेले में रसास्वादन किया जा सकता है। मेले में संभाग के विभिन्न जिलों से आए दस्तकारों के लिए 30 स्टॉल लगाई गई हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews