illegal-gas-refilling-caught-in-mahamandir-and-basni-2

महामंदिर और बासनी में अवैध गैस रिफ्लिंग पकड़ा

कई सारे गैस सिलेण्डर के साथ तीन लोग गिरफ्तार

जोधपुर,शहर में अवैध गैस कारोबार के चलते हुए कांड के बाद पुलिस की कार्रवाई कारोबारियों पर जारी है। महामंदिर और बासनी में पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई को अंजाम देते हुए कई सिलेण्डरों को जब्त किया है। बासनी थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध गैस रिफिलिंग पर कार्रवाई करते हुए 23 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं। एक ऑटो भी जब्त किया है। इसके साथ ही गैस रिफिलिंग में प्रयुक्त किए जाने वाले सामान और इलेक्ट्रॉनिक कांटे को भी जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

कार्रवाई के दौरान एसीपी चक्रवर्ती सिंह,बासनी थाना अधिकारी पाना चौधरी सहित जाब्ता मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें- बासनी उद्योग में 210 कृषि पाइप चोरी

रसद विभाग को दी सूचना

इधर इस कार्रवाई की सूचना देने के बाद भी रसद विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। ऐसे में रसद विभाग की कार्य प्रणाली को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इससे पहले भी बासनी थाना पुलिस ने रात दो बजे अवैध गैस भरने पर कार्रवाई की थी। उस दौरान भी सूचना देने के 8 घंटे बाद भी रसद विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची थी। आज हुई कार्रवाई के दौरान भी रसद विभाग की टीम को सूचना दी गई लेकिन टीम मौके पर नहीं पहुंची। इसके बाद पुलिस सिलेंडर जब्त कर थाने ले आई।

23 सिलेण्डर्स को जब्त किया गया, दो अरेस्ट

एसीपी चक्रवर्ती सिंह ने बताया बासनी थाना क्षेत्र में अवैध गैस भरने को लेकर सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि एक व्यक्ति ऑटो में अवैध गैस रिफिलिंग कर रहा था। मौके पर 23 गैस सिलेंडर जब्त किए गए। इसमें कुछ खाली और कुछ भरे हुए थे। इसके अलावा अन्य सामान भी जब्त किया गया। शहर में अवैध गैस रिफिलिंग को लेकर हुए हादसे के बाद भी अवैध काम बंद नहीं हो रहा है। रसद विभाग के कार्रवाई करने के दावों के बीच कई जगह अवैध रूप से गैस भरने का काम जारी है। एसीपी पूर्व देरावर सिंह के सुपरविजन में राजीव नगर ए में अवैध गैस रिफ्लिंग का कारोबार पकड़ कर एक आरोपी पप्पाराम विश्रोई को मौके से गिरफ्तार कर सिलेण्डर्स को जब्त किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews