सिकंदरा, गुर्जर शहीद स्मारक सिकंदरा में गुर्जर आरक्षण शहीद स्मारक निर्माण समिति की बैठक का इंटरनेशनल गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल देव आनंद गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजन किया गया। कर्नल देवानन्द गुर्जर ने बताया कि ।

बैठक का शुभारम्भ गुर्जर आरक्षण में बलिदान देने वाले 72 गुर्जर पुत्रों के चिन्हित स्मारक पर पुष्प चढ़ाकर वीर शहीदों को नमन करने के साथ एवं गुर्जर आरक्षण के शहीद अमर रहे के नारे से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। सभा के आरंभ में गुर्जर आरक्षण शहीद स्मारक निर्माण समिति के पूर्व अध्यक्ष गिरिराज गुरैया को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

सभा में मौजूद गणमान्य व्यक्तियों ने शहीद स्मारक निर्माण को लेकर अपने विचार एवं सुझाव रखे। इसी कड़ी में सैनिक न्याय संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष विजेंदर बांसड़ा ने इस कार्य के लिए खोले गए बैंक अकाउंट का ब्यौरा देते हुए समिति के रजिस्ट्रेशन को लेकर मौजूद समाजसेवियों को अवगत कराया।

जयपुर से आए कर्नल देव आनंद गुर्जर ने अपनी बात रखते हुए गुर्जर आरक्षण शहीद स्मारक निर्माण को लेकर समाज में युवाओं के समर्थन एवं जागरूकता फैलाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि 24 मई 2021 के दिन शहीद स्मारक सिकंदरा में बलिदान दिवस हर साल की तरह मनाया जाएगा।

कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने को लेकर मई के प्रथम सप्ताह में एक विशेष बैठक का आयोजन एवं समिति के सदस्यों से बलिदान दिवस के दिन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आग्रह किया।

बैठक में हरि सिंह बांसडा, बाबूलाल मरियाडा, भूतपूर्व सैनिक विजेंद्र गुर्जर, कैप्टन धर्म सिंह फौजी, कैप्टन राजाराम फौजी, जगदीश, अमर सिंह बच्चेका, देशराज डोई झिंझण, कृष्ण मुरारी गुर्जर, सुमेर गुर्जर इंद्रजीत प्रभाकर उपस्थित थे।