बालिका और तीन बालकों को कराया श्रम मुक्त

बालिका और तीन बालकों को कराया श्रम मुक्त

हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में बच्चों से करा रहे पॉलिश और भरा रहे थे बुरादा

जोधपुर, शहर के निकट सालावास स्थित एक हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में बच्चों से काम कराए जाने की सूचना पर पुलिस ने गुरूवार रात को रेड दी। पुलिस ने एक बालिका और तीन बालकों को बालश्रम से मुक्ति दिलाकर उन्हें सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया। फैक्ट्री संचालक के खिलाफ जेजे एक्ट में केस बनाया गया है।
मानव तस्करी यूनिट पश्चिम प्रभारी किशोरसिंह ने बताया कि मुखबिरी सूचना मिली कि सालावास में थ्री एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में बच्चों से श्रम करवाया जा रहा था।

इस पर उन्होने बोरानाडा पुलिस के साथ मिलकर उक्त फैक्ट्री पर रेड दी। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में श्रम कर रहे 13 से 17 साल के तीन बालक और एक बालिका को बालश्रम से मुक्त करवाया गया। बाद में उन्हें सीडब्ल्यूसी को सुपुर्द कर दिया गया। फैक्ट्री में बच्चों से पॉलिशिंग, घिसाई एवं बुरादा भराई का काम चल रहा था। फैक्ट्री संचालक निमित पुत्र घनश्याम अग्रवाल के खिलाफ जेजे एक्ट में केस बनाया गया है। गिरफ्तारी अनुसंधान के बाद हो सकेगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts