वैक्सीनेशन पर अधिकाधिक जोर दें- गर्ग

वैक्सीनेशन पर अधिकाधिक जोर दें- गर्ग

प्रभारी मंत्री ने ली कोरोना सम्बन्धी बैठक

जोधपुर, प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन पर फोकस करें। प्रभारी मंत्री डॉ. गर्ग गुरूवार को सर्किट हाऊस में कोरोना प्रबंधन संबंधी बैठक ले रहे थे।
उन्होंने कहा कि पात्रता के बावजुूद दूसरी डोज नहीं ली उन पर विशेष फोकस कर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का ल़क्ष्य प्राप्त करें। डॉ. गर्ग ने बैठक में कहा कि कुछ वैक्सीनेशन को लेकर भ्रांतियां हैं उसे दूर करें।

जनप्रतिनिधि,पार्षदगण, प्रशासन,नगर निगम, पुलिस टीम बनाकर इसके लिए जागरूकता का कार्य करें। ऐसे लोगों को समझाएं जो अभी भी वेक्सीनेशन से नहीं जुड़े हैं। मास्क वितरण व रोको टोको अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि नगर निगम की कोरोना रोकथाम व जागरूकता के लिए महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। नगर निगम मास्क वितरण कराएं व जागरूकता अभियान चलाएं ताकि लोग मास्क लगाएं व सोशल डिस्टेसिंग की पालना करें।

मोबाइल ऐप डवलप करें

प्रभारी मंत्री ने बैठक में कहा कि अधिकारी ब्लॅाक में दौरा करें। उन्होंने कहा कि जीपीएस सिस्टम से उपस्थित देखें। कौन अधिकारी फील्ड विजिट कितनी करते यह देखे। इसके लिए मोबाइल ऐप डवलप करें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि थाना स्तर पर पुलिस भी यह देखे व मोबाइल ऐप डवलप करें व कौन थाना क्षेत्र में कितने गश्त करते व कितनी क्षेत्र की जानकारी रखते हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा व अन्य पब्लिक से जुड़े विभागों के लिए यह सिस्टम करें। इसमें काम करने में सुविधा रहेगी, टेलीमेडिसन सुविधा शुरू करें। सीएचसी को टेलिमेडिसन सुविधा से जोड़े ताकि लोगों को फोन पर ही ट्रीटमेंट के बारे में बताया जा सके, इस पर फोकस करें,यह सुविधा 24 घंटे रहे। उन्होंने मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. एसएस राठौड़ से मेडिकल कॅालेज में फेकेल्टी डवलप कर अलग विंग बनाने को कहा इससे गांव व गरीब को सुविधा मिलेगी।

रोजाना चार हजार सैंपलिंग का दावा

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बैठक में कोविड प्रबंधन व बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोनो के जिले में 7,968 पेसेन्ट हैं जिनमें शहर में 6 हजार व ग्रामीण क्षेत्र में 2 हजार हैं। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 4 हजार से अधिक सैम्पलिंग हो रही है जिसे और बढा रहे हैं। मधुबन,मसूरिया व शास्त्री नगर में ज्यादा पॅाजिटिव मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि सैम्पलिंग में 30 प्रतिशत पॅाजिटिव रिजल्ट आ रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts