महिला कारागृह में लाइब्रेरी

जोधपुर, सेंट्रल जेल के महिला कारागृह में एक लाइब्रेरी बनाई गई है। उसको उपयोग में लेने हेतु समान की आवश्यकता थी। इसके लिए जेलर सरोज विश्नोई द्वारा डिमांड की गई,जिसमे बताया कि इस लाइब्रेरी में रैक, टेबल्स,बेंचें, कुर्सी, तस्वीरें कुछ ऐसी ज्ञानवर्धक पुस्तकें जिससे महिला जेल में महिला कैदियों को पढ़ने का अवसर प्रदान हो।

इसके लिए लायंस क्लब जोधपुर सेंट्रल ने आज महिला जेल में तीन रेक, दो टेबल, चार बेंच, तस्वीरें व सामाजिक किताबें भेंट का कार्यक्रम रखा। इस अवसर पर वहां की सभी महिला कैदी को फ्रूट्स वितरण किया तथा लाइब्रेरी के लिए मांगी गई सभी सामग्री क्लब द्वारा दी गई। अध्यक्ष श्रीकान्त शर्मा ने क्लब साथियों के साथ मिलकर महिला कारागृह को सुपुर्द की।

महिला कारागृह में लाइब्रेरी

इस कार्यक्रम में लायंस क्लब जोधपुर सेंट्रल के पूर्व अध्यक्ष लॉयन रामजीलाल लीला, पुरुषोत्तम लीला, लाइन भैराराम, राकेश चिड़िया, महेंद्र प्रजापत, मुकेश शर्मा, मुदित शर्मा, पार्षद सुमन सेन, युधिस्टर के द्वारा महिला कारागृह में जेलर सरोज विश्नोई को सामाग्री ढ़ी गई। इस अवसर पर जेलर ने कहा कि इन सभी से महिला कैदियों को पढ़ने की सुविधा मिलेगी।

उन्होंने लायंस क्लब जोधपुर सेंट्रल का आभार व्यक्त किया। इसी मौके पर पूर्व जेलर मोहन जोशी भी उपस्थित थे, उन्ही के मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। अध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने कहा कि भविष्य में भी इस कारागृह में कोई आवश्यकता हो उसे उपलब्ध कराने का पूरा प्रयास करेंगे।

>>> रहवासीय मकान में संदिग्ध महिला व पुरूष पकड़े