garbage-burnt-in-dumping-yard-smoke-caused-burning-in-eyes-and-suffocation

डपिंग यार्ड में कचरा जलाया,धुएं से आखों में जलन व दम घुटने लगा

परेशान लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल किया

जोधपुर,शहर के काजरी रोड आईटीआई चौराहे स्थित नगर निगम के डपिंग यार्ड के कचरे में शनिवार को देर शाम आग लगा दी। जिससे आस पास काफी धुआं हो गया। राहगीरों की आंखों में जलन होने के साथ ही दम घुटने लगा। लोगों ने वीडियो बनाकर कर वायरल कर दिया।

बताया गया कि यहां पर आज तीन बार आग लगाई गई। पहली आग तडक़े 2 बजे लगी और पूरे क्षेत्र में काफी धुआ हुआ। फायर बिग्रेड द्वारा आग बुझाई गई, इसके पश्चात दोपहर में 12 बजे भी आग लगी और दमकल द्वारा आग बुझाई गई। इस पर भी प्रशासन ने कोई एक्शन नहीं लिया और शाम को 6.30 बजे तीसरी बार आग लगी जिससे पूरे क्षेत्र में काफी धुआं हुआ और आमजन को सांस लेने में काफी असुविधा हुई।

garbage-burnt-in-dumping-yard-smoke-caused-burning-in-eyes-and-suffocation

ये भी पढ़ें- रेलवे का महीने भर चलने वाला मेगा सेफ्टी ड्राइव प्रारंभ

नगर निगम का यह डंपिंग स्टेशन कजरी रोड आईटीआई चौराहा पर स्थित है। इसके एक तरफ काजरी परिसर है दूसरी तरफ आईटीआई कॉलेज है। तीसरी तरफ एम्स हॉस्पिटल है और चौथी तरफ उद्योग व शास्त्री नगर के सेक्टर हैं। मौके पर लोगों ने बताया कि प्रशासन को काफी बार शिकायतें कर चुके हैं डंपिंग स्टेशन को हटाने के लिए पर प्रशासन अभी तक इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। इस डंपिंग स्टेशन से आमजन को काफी असुविधा होती है यहां दुर्गंध भी आती है। आज लगी आग के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। धुएं से दम तो घुटा ही साथ ही आंखों मेें भी जलन होने लगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews