state-human-rights-commission-chairman-overwhelmed-watching-the-exhibition

राज्य मानव अधिकार आयोग अध्यक्ष प्रदर्शनी देख हुए अभिभूत

सरकार के चार साल

जोधपुर,राजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने रविवार को जोधपुर सूचना केन्द्र में राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी अपूर्वा परवाल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

प्रचार साहित्य भेंट

आयोग अध्यक्ष जस्टिस जीके व्यास को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित प्रचार साहित्य एवं जोधपुर जिले की चार वर्षीय उपलब्धियों पर प्रकाशित जिला दर्शन पुस्तिका विभाग के उप निदेशक ने भेंट की।

ये भी पढ़ें- देवेन्द्र सिंह राठौड़ बने प्रदेश अध्यक्ष

मुख्यमंत्री के प्रयासों से बनी राजस्थान की नई पहचान

उन्होंने प्रदर्शनी में राजस्थान के बहुआयामी एवं तीव्रतर विकास के साथ ही जोधपुर जिले के सर्वांगीण विकास से संबंधित गतिविधियों पर आधारित बहुरंगी फ्लेक्स का अवलोकन किया और प्रदेश में तरक्की का नया सफर दर्शाने तथा जनकल्याण के स्वप्नों को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सराहना की।

जनकल्याण के लिए हुए काम ऐतिहासिक

जस्टिस जीके व्यास को प्रदर्शनी का अवलोकन सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उप निदेशक, लेखाधिकारी-प्रथम महावीर चन्द लोढ़ा आदि ने कराया और प्रदर्शनी में प्रदर्शित सामग्री के बारे में विस्तार से अवगत कराया। जस्टिस व्यास ने सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों से संबंधित प्रत्येक प्रदर्शित फ्लेक्स का अवलोकन करते हुए इन योजनाओं के जनमानस पर बेहतर प्रभावों को रेखांकित किया।

जोधपुर की अन्यतम पहचान

जस्टिस व्यास ने जोधपुर जिले के व्यापक विकास के लिए किए जा रहे कार्यों को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जोधपुर की काया ही पलट दी है। आज यह देश-दुनिया में अपनी अलग ही पहचान कायम करता जा रहा है।

सामाजिक सरोकारों में अव्वल

आयोग अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, इन्दिरा रसोई योजना सहित सामाजिक सरोकारों की योजनाओं को अन्यतम एवं अपूर्व बताया और कहा कि जनसेवा के लिए ये अनुकरणीय कार्य हैं। जोधपुर के सौन्दर्यीकरण,पर्यटन विकास और बुनियादी लोक सेवाओं, संसाधनों और सुविधाओं के लिहाज से हाल के वर्षों में प्राप्त उपलब्धियां ऐतिहासिक हैं। प्रदर्शनी की सराहना करते हुए उन्होंने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews