जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने ली शांति समिति की बैठक

जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने ली शांति समिति की बैठक

उदयपुर मामला

जोधपुर, उदयपुर में हुई घटना को लेकर जोधपुर जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था एवं आपसी सौहार्द बनाए रखने को लेकर गुरुवार को जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल ने शांति समिति के सदस्यों के साथ कलक्टर कक्ष में बैठक ली। बैठक में उन्होंने आपसी सद्भाव बनाए रखने में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को आवश्यक सहयोग करने की अपील की।

सामाजिक सरोकार निभायें, शांति कायम रखें

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि जोधपुर अपणायत का शहर है, इस परम्परा और सदभाव को बनाये रखना हम सभी की प्राथमिकता पर है। बैठक में उपस्थित गणमान्य नागरिकों से चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि समाज और पुलिस-प्रशासन के पारस्परिक समन्वय व तालमेल से ही शांति स्थापित की जा सकती है। ऐसे में किसी भी प्रकार की भ्रामक या अनर्गल सूचना समाज को क्षति पहुंचा सकती है,इसलिए सामाजिक सरोकार निभाते हुए हमें किसी प्रकार की अफवाह को न फैलाना है, न उस पर विश्वास करना है।

असामाजिक तत्वों को करें नियंत्रित

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनिल कयाल ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए आपसी सद्भाव कायम रखें और शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस और प्रशासन की मदद करें। उन्होंने कहा कि यह सामूहिक जिम्मेदारी का समय है और बड़ों एवं युवाओं को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

पास्परिक संवाद बनाए रखें

उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारियों से सम्पर्क व संवाद बनाए रखें, जिससे किसी भी प्रकार की संदेहास्पद गतिविधि से संबंधित को अवगत कराया जा सके। उन्होंने कहा कि इस समय हम सभी को सतर्क व सावधान रहते हुए पारस्परिक सद्भाव को कायम रखने की आवश्यकता है।

पुलिस-प्रशासन के प्रति जताया विश्वास

शांति समिति सदस्यों ने जिला कलक्टर द्वारा वर्तमान परिस्थतियों में किए गए प्रबंधन को सराहा। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में उपखण्ड अधिकारियों,थानाधिकारियों द्वारा शांति समिति की बैठकें आयोजित की गयी, जिनमें सभी ने शांति व सद्भाव बनाये रखने के लिए कहा। सभी ने पुलिस-प्रशासन के प्रति विश्वास जताते हुए शांति बनाए रखने का सामूहिक संकल्प व्यक्त किया। बैठक में अपर जिला कलक्टर शहर (प्रथम) रामचन्द्र गरवा सहित शांति समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts