विदेश की होटल में वेटर बॉय की नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी

विदेश की होटल में वेटर बॉय की नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी

जोधपुर,विदेश की होटल में वेटर बॉय की नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी।शहर के मदेरणा कॉलोनी कायमखानी मोहल्ले में रहने वाले एक व्यक्ति से विदेश की होटल में नौकरी लगाने के नाम पर 95 हजार की ठगी कर ली गई। दो साल बाद भी पीडि़त को नौकरी नहीं मिलने पर अब केस दर्ज करवाया गया है। दो लोगों को पुलिस ने नामजद किया है।माता का थान पुलिस ने बताया कि घटना में मदेरणा कॉलोनी कायमखानी मोहल्ला निवासी असलम खां की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसके एक परिचित ने वर्ष 2022 में बताया कि वह विदेश मालदीव में होटल में वैटर बॉय की नौकरी के लिए जा रहा है। वहां नौकरी के लिए पारिश्रमिक के  तौर पर 1.20 लाख रुपए मिलेेंगे। विदेश में नौकरी लगवाने के बीकानेर के लाल गुफा काली टंकी के पास रहने वाले मोहम्मद सबीर से बात करने को कहा।

यह भी पढ़ें – कोर्ट के आदेश के बावजूद नियुक्ति नही देने पर हाइकोर्ट ने माना गंभीर

इस पर फरवरी 22 में मोहम्मद सबीर से बात की तो पता लगा कि वह एजेंट के तौर पर काम करता है और अभी मालदीव की होटल में वेटर बॉय के लिए वैकेंसी आई है। अच्छी तनख्वाह मिल जाएगी। इस झांसे में आकर असलम ने उसे 95 हजार रूपए दिए। मगर धीरे धीरे वह टालमटोल जवाब देता रहा। कभी वीजा नहीं बनने कभी दस्तावेज सही नहीं होने का बहाना बनाता रहा और आखिरकार रूपए लौटने के नाम पर धोखा देता रहा। माता का थान पुलिस ने प्रकरण में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।इसमेें किसी गफ्फार इस्माइल शेख को भी नामजद किया गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts