पुलिस पर हमला करने के चार आरोपी पहुंचे जेल

पुलिस पर हमला करने के चार आरोपी पहुंचे जेल

  • हिस्ट्रीशीटर एनकाउंटर
  • जांच सीआईडी सीबी कर रही

जोधपुर, हिस्ट्रीशीटर नवीन उर्फ लवली कंडारा के एनकाउंटर केस की जांच पत्रावली फाइल मंगलवार को सीआईडी सीबी को सुपुर्द कर दी गई। अब सीआईडी सीबी इसमें पड़ताल आरंभ की है। इस घटनाक्रम में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। एक अब भी फरार चल रहा है। प्रकरण में गिरफ्तार चारों आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

उल्लेखनीय है कि गत बुधवार को रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम ने अपने तीन कांस्टेबलों के साथ मिलकर हिस्ट्रीशीटर नवीन उफ लवली कंडारा को पकड़ऩे का प्रयास किया था। तब कार में भागते समय लवली कंडारा ने पुलिस पर फायर किया था। पुलिस पर दो बार फायरिंग की गई। मगर थानाधिकारी ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और उसे बनाड़ डिगाड़ी के पास पानी की टंकी के पास में एनकाउंटर कर दिया था। थानाधिकारी लीलाराम द्वारा लवली कंडारा को गोली से उड़ा दिया गया।

इस एनकाउंटर को वाल्मिकी समाज के लोगों ने फर्जी करार देते हुए पांच दिन तक आंदोलन किया और प्रशासन के सामने कई सारी मांगे रखी थी। जिसमें थानाधिकारी के निलंबन के साथ सीआईडी सीबी जांच की मांग की थी। प्रकरण में थानाािधकारी सहित तीन सिपाहियों को निलंबित किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्तों इसाइयों का कब्रिस्तान निवासी अजय राठौड़, भगत की कोठी सुभाष कॉलोनी के आशिष वाल्मिकी, डीएस रेलवे कॉलोनी नेहरू पार्क निवासी संजय एवं खेड़ी सालवां के अनिल विश्रोई की रिमाण्ड अवधि समाप्त होने पर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews