सघन वृक्षारोपण का प्रथम चरण सम्पन्न

जोधपुर, वैशाली टाऊनशिप स्थित शिव गौरी अपार्टमेंट्स डालीबाई सर्किल के पास आज सघन वृक्षारोपण का प्रथम चरण सम्पन्न हुआ। संरक्षक दिनेश कल्ला ने बताया कि वर्तमान में कोरोना बीमारी में जो ऑक्सीजन की समस्या हुई है उसको देखते हुए इस पूरे वर्ष कॉलोनी में वृक्षारोपण किया जाएगा।

इस कार्यक्रम की शुरुआत बैसाखी पूर्णिमा के अवसर पर बिल्व पत्र का पौधा लगाकर की गई थी। समिति अध्यक्ष राहुल जोशी ने बताया की प्रथम चरण में महिलाओं और बालिकाओं के हाथ से पौधारोपण किया गया। कोषाध्यक्ष महेश माथुर ने बताया कि आने वाले दिनों में कॉलोनी के सभी बुज़ुर्ग,युवा व बच्चों के द्वारा पौधे लगाए जाएंगे।

सघन वृक्षारोपण का प्रथम चरण

सचिव चन्द्रप्रकाश शर्मा ने बताया कि इस अवसर महिला उपाध्यक्ष बबिता भाटी,लेखाकार लक्ष्मण पुरोहित, आकाश शर्मा,पण्डित त्रिभुवनपति, हंसराज वर्मा, मंगलचंद पुरोहित, प्रशांत पारीक,अरूण पुजारी,विजय माथुर, ध्रुव पुरोहित,कैलाश सेन, रामजी, अंजू पुरोहित,उषा कल्ला, रश्मि पुरोहित,निधि माथुर के साथ ही महिला व पुरूष समिति के पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्य व कॉलोनी निवासी भी उपस्थित थे।

 

Buy before sale’s is over 👆

मीडिया प्रभारी अनिल पुरोहित ने बताया कि इस अवसर पर जामुन, आम,अमलतास,एस्टोनिया,गुलमोहर, बिल्वपत्र,चम्पा,मीठा नीम आदि के पौधे लगाकर ट्री गार्ड से सुरक्षित कर दिया गया। द्वितीय चरण में अन्य औषधीय पौधे लगाए जाएंगे।

>>> जिला कलेक्टर ने किया कई स्थानों का निरीक्षण

Buy bestsellers products now 👆
Shop now.👆

Similar Posts