जोधपुर जिले के खेल मैदानों में उत्साह

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक 2022

जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक-2022 को लेकर इन दिनों जोधपुर जिले में खेल मैदानों की रंगत रौनक बिखेर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न खेलों में हुनर आजमाने को आतुर खिलाड़ियों का उल्लास खेल मैदानों में नजर आ रहा है। प्रशासन इन खेलों की तैयारियों में जुटा हुआ है।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा़ ने बताया कि खेलेगा राजस्थान जितेगा राजस्थान के ध्येय के साथ आयोजित इन खेलों में जोधपुर जिले की 3063 से अधिक टीमों का गठन किया गया है जिनमें ग्राम व ब्लॉक स्तर पर 46, 993 से अधिक खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार खेलों के इस महाकुंभ के लिए जोधपुर जिले में वृहद स्तर पर पूर्वाभ्यास किए जा रहे हैं।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भल्लूराम खींचड ने बताया कि जिले के खेल मैदान में इन दिनों उत्साह से सराबोर खिलाड़ी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के पूर्वाभ्यास में जुटे हुए हैं। शिक्षा विभाग के पीईईओ तथा शारीरिक शिक्षकों एवं प्रशिक्षकों की निगरानी में 20 अगस्त से ही जिले में खेलों के पूर्वाभ्यास किये जा रहे हैं। जिला खेल अधिकारी प्रेमसिंह भाटी ने बताया कि 29 अगस्त से 6 अक्टूबर तक चलने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक-2022 का आयोजन ग्राम, ब्लॉक, जिला, राज्य स्तर पर किया जायेगा।

उपखण्ड स्तरीय बैठक में पीईईओ तथा शारीरिक शिक्षकों एवं प्रशिक्षकों ने लिया भाग

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा़ ने बताया कि ग्रामीण ओलम्पिक की तैयारियों को लेकर बुधवार को जिले में उपखण्ड स्तर पर बैठकों का आयोजन हुआ जिनमें शिक्षा विभागीय पीईईओ तथा शारीरिक शिक्षकों एवं प्रशिक्षकों ने हिस्सा लिया और अपने-अपने क्षेत्रों में ग्रामीण ओलंपिक के लिए की जा रही तैयारियों व व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews