Eid celebrated in simplicity in full
  • घरों में पढ़ी ईद की नमाज
  • कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए ईदगाह के आस पास पुलिस बल तैनात

जोधपुर, शहर में शुक्रवार को ईदउल फितर का पर्व सादगी एवं एहतराम के साथ मनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते पर्व पर इसकी छाया स्पष्ट रूप से दिखाई दी। मुस्लिम समाज ने अपने अपने घरों में ईद की नमाज अदा की। फिर एक दूसरे को मुबारकबाद दी। सोशल मीडिया पर ईद मुबारक का सुबह से ही जोर बना रहा। इधर शहर की छोटी बड़ी सभी ईदगाहों के बाहर पुलिस का पहरा भी रहा। पुलिस माइक लगाकर इस पर्व को सादगी से मनाने की अपील करती नजर आई।

Eid celebrated in simplicity in full

माहे रमजान में गुरूवार शाम को ईद का चांद दिखने के बाद आज शहर में ईद-उल-फितर शुक्रवार को मनाई जा रही है। कोराना महामारी के चलते शहर की तमाम मस्जिदों में बहुत कम लोगों ने कोविड गाइड लाइन के तहत नमाज अदा की जबकि अधिकांश मुस्लिमो ने अपने घरों में ईद की नमाज सुबह 8.30 बजे अदा करके देश और दुनियां में अमन चैन की दुआएं की।

Eid celebrated in simplicity in full

जालोरी गेट बड़ी ईदगाह में पढ़ी नमाज

ईदुल फितर ईद की मुख्य नमाज जालोरी गेट स्थित ईदगाह के वसी मैदान में कोविड-19 की पालना के साथ मुफ्ती ए आजम राजस्थान मुफ्ती शेर मोहम्मद रजवी की सदारत में आज सुबह आठ बजे नमाज अदा की। ईदगाह परिसर में ही रहने वाले मुस्लिम भाईयों ने इस नमाज के समय मुख्य नमाज के साथ नमाज अदा की। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी इस दौरान ईदगाह परिसर और जालोरी गेट क्षेत्र में मौजूद थे।

ये भी पढ़े :- रेलवे आरक्षण कार्यालयों के समय में परिवर्तन

गाइड लाइन पालना की अपील

काजी मोहम्मद तय्यब अंसारी अध्यक्ष रूयत-ए-हिलाल (चांद) कमेटी और मौलाना शेर मोहम्मद खान रिजवी मुफ्ती ए राजस्थान ने मुस्लिम समुदाय को ईद की मुबारकबाद देते हुए अपील की। कोविड-19 के चलते सरकारी गाइड लाइन की पालना करें। ईद की नमाज़ के लिए ईदगाह और मोहल्ले की मस्जिदों में जमा न हो के दिशा निर्देशों और अपील का भी असर नजर आया।

सोशल मीडिया पर रहा मुबारकबाद देने का सिलसिला

ईद की खुशियां हालांकि कोरोना संक्रमण के साथ धूमिल हुई। मगर मुस्लिम भाईयों ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए अपने-अपने रिश्तदारों व परिचितों को इसकी मुबारकबाद देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस बार एक दूसरे के घरों आना जाना नगण्य सा दिखा।