भगत की कोठी को आदर्श स्टेशन बनाने की कवायद तेज

भगत की कोठी को आदर्श स्टेशन बनाने की कवायद तेज

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल स्थित उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ ही रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना है।

मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने शनिवार को भगत की कोठी स्टेशन का औचक निरीक्षण किया और वहां उपलब्ध तमाम यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। रेलवे स्टेशन की भव्य इमारत और बनावट को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों से भगत की कोठी रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन के रूप में विकसित करने और उच्च स्तरीय यात्री सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भगत की कोठी रेलवे स्टेशन एक भव्य आदर्श स्टेशन बन सकता है और इस संबंध में काफी संभावनाएं हैं।

भगत की कोठी को आदर्श स्टेशन बनाने की कवायद तेज

उन्होंने कहा कि इस रेलवे स्टेशन को एक पर्यटन स्थल के रूप में भी विकसित किया जा सकता है जिससे रेलवे को अन्य स्रोतों के माध्यम से होने वाली आय में वृद्धि हो सकती है।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में वृद्धि, पर्याप्त साफ-सफाई और अत्याधुनिक सेवाएं उपलब्ध करवाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर विकास के कार्य तो समय-समय पर कराए जा रहे हैं लेकिन स्टेशन की बनावट और यहां उपलब्ध जगह को देखते हुए इसका वाणिज्यिक उपयोग भी किया जा सकता है।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों से भगत की कोठी स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट्स और पर्यटन से संबंधित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की संभावनाओं पर काम करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त नवीन बेंचे लगवाने, गर्मी से बचाव के लिए पंखे की व्यवस्था और पीने की पानी की माकूल व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन, मंडल परिचालन प्रबंधक लोकेश कुमार, मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts