DRM took stock of cargo terminal siding

डीआरएम ने लिया कार्गो टर्मिनल साइडिंग का जायजा

अम्बुजा प्रबंधन ने कहा जल्द शुरू होगा काम

जोधपुर, मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने गुरुवार को जोधपुर मंडल के मारवाड़ मूंडवा में बनने वाले पहले कार्गो टर्मिनल की साइडिंग का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अम्बुजा सीमेंट के कंट्रोल रूम का भी अवलोकन किया।
प्रधानमंत्री के गति शक्ति विजन और रेल मंत्रालय के गति शक्ति मॉडल कार्गो टर्मिनल (जीसीटी)योजना के अंतर्गत यहां स्थापित होने वाले टर्मिनल की स्थापना के संबंध में पांडेय ने अम्बुजा सीमेंट लिमिटेड के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें टर्मिनल की स्थापना के संबंध में हर सम्भव सहयोग का विश्वास दिलाया। अम्बुजा प्रबंधन की ओर से डीआरएम को जल्द से जल्द इस नई साइडिंग का निर्माण शुरू करने की जानकारी दी गई।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में अंबुजा सीमेंट द्वारा क्लिंकर का लदान किया जा रहा है जिसके तहत मेड़ता सिटी- मेड़ता रोड रेल खंड से क्लिंकर का लदान कर भिन्न-भिन्न गंतव्य स्टेशनों पर भेजा जा रहा है।

पांडेय ने इस दौरान अम्बुजा सीमेंट के कंट्रोल रूम और रोबोटिक तकनीक आधारित टेस्ट लेब का भी अवलोकन किया। उनके साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत मीणा,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) मुकेश मीणा व वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (ईस्ट)मनोहर सिंह भी थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews