सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध डबल इंजन की सरकार- पटेल

सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध डबल इंजन की सरकार- पटेल

  • संसदीय कार्य,विधि एवं न्याय मंत्री ने लूणी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत
  • राम मोहल्ला व पाल में छात्राओं को निःशुल्क साइकिल वितरित

जोधपुर,सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध डबल इंजन की सरकार-पटेल। संसदीय कार्य,विधि एवं न्याय मंत्री जोगाराम पटेल ने शुक्रवार को लूणी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरिया फांटा राम मोहल्ला एवं राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय पाल में निःशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। संसदीय कार्य मंत्री पटेल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आमजन के जीवन को सुगम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। आमजन के विकास से जुड़े कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नई शिक्षा नीति के अनुरूप बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए योजनाओं का समुचित क्रियान्वयन सुनिश्चित कर रही है।

यह भी पढ़ें – चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस मेें दो अभियुक्त गिरफ्तार

अल्प आय वर्ग के बच्चों को केजी से पीजी तक निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी
पटेल ने कहा कि बजट घोषणा अनुरूप अल्प आय वर्ग,लघु,सीमान्त एवं बटाईदार किसानों और खेतिहर श्रमिक के परिवार के छात्र-छात्राओं को केजी से पीजी तक निःशुल्क शिक्षा राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी देश एवं प्रदेश की विकास यात्रा में अग्रणी भूमिका निभाएगी।

बच्चों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना हम सभी का दायित्व
पटेल ने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि विद्यालयों में बच्चों को मूलभूत सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि लेखानुदान बजट में राजकीय शिक्षण संस्थाओं में शिक्षा एवं शिक्षण के अनुकुल वातावरण निर्माण के लिए कक्षा कक्षों के मरम्मत एवं बालिका शौचालयों के निर्माण एवं रख रखाव के लिए 250 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया है। जिससे शिक्षण संस्थानों का संरचनात्मक ढांचा मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें – दो तीन घंटे तक थाने में चलता रहा देवता आने का चक्कर

बच्चों से आत्मीयता से मिले केबिनेट मंत्री
संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि बच्चों के प्रोत्साहन के लिए साइकिल,लैपटॉप एवं स्कूटी का समयबद्ध वितरण सुनिश्चित किया जाए। पटेल विद्यालय के बच्चों से आत्मीयता से मिले एवं बच्चों बातचीत भी की। इस अवसर पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगरिया फांटा राम मोहल्ला में 64 छात्राओं एवं राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय पाल में 24 छात्राओं को साइकिल वितरित किया गया।

ये थे उपस्थित
इस अवसर पर छोटूसिंह राठौड़, पंचायत समिति सदस्य रमेश कुमार प्रजापत,जगदीश देवासी,सुमेर सिंह राजपुरोहित,सरपंच सांगरिया तेजा राम,पूर्व सरपंच लक्ष्मण चौधरी,पीपी पटेल,श्याम खीचड़,रावताराम बिंजानिया,वीरेंद्रप्रताप सिंह,विकास अधिकारी लूणी कंवरलाल,सीबीईओ मूलसिंह,गणेशाराम एवं प्रधानाचार्य जॉनसन जॉय सहित अध्यापक व विद्यार्थी उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts