आयुर्वेद विश्वविद्यालय में अध्ययन के लिए देह देहदान

आयुर्वेद विश्वविद्यालय में अध्ययन के लिए देह देहदान

  • स्नातकोत्तर छात्र छात्राओं को दिलाई गई केडेवरिक ओथ
  • देह प्रोफेशनल लक्ष्यों को पूर्ण करने तथा शोध कार्यों के लिए रहेगी उपयोगी
  • परिजनों ने उनकी स्मृति में विश्वविद्यालय परिसर में लगाया शहतूत का पौधा

जोधपुर,आयुर्वेद विश्वविद्यालय में अध्ययन के लिए देह देहदान। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर के संघटक आयुष महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को चिकित्सा परक अध्ययन एवं शोध कार्य के लिए देह देहदान किया गया। पार्थिव देहदान मुन्नी देवी पति श्रवण सिंह वाहन चालक झालामंड निवासी का किया गया। 29 मार्च को रात्रि 11 बजे देवलोक को चली गई। उनके पति श्रवण सिंह आयुर्वेद विश्वविद्यालय में वाहन चालक के रूप में कार्यरत हैं और विभिन्न सामाजिक कार्यों में अग्रणी रहे हैं।

यह भी पढ़ें – शेखावत ने दूसरी बार दाखिल किया नामांकन

इस मौके पर कुलपति प्रोफेसर (वैद्य) प्रदीप कुमार प्रजापति ने कहा कि यह पार्थिव देह हमारे प्रोफेशनल लक्ष्यों को पूर्ण करने में सहयोगी तथा शोध कार्यों में सफलता हेतु आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी। यह पार्थिव देह हमारा प्रथम गुरु है। अतः इनके प्रति सदैव आदर एवं परिजनों का आभार व्यक्त करते हैं। सामाजिक कल्याण हेतु निस्वार्थ भाव से इस देह की सहायता से हम समाज को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायेगें। कुलसचिव प्रोफेसर गोविंद सहाय शुक्ल ने इस कार्य के लिए उनके परिवार को आभार पत्र प्रदान किया। देहदान करने वालों के परिजनों द्वारा उनकी स्मृति के लिए पोस्ट ग्रेजुएट इन्स्टीट्‌यूट ऑफ आयुर्वेद परिसर में शहतूत का पौधा लगाया गया।

पोस्ट ग्रेजुएट इन्स्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद के प्राचार्य एवं रचना शारीर विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि पार्थिव देह पर पुष्पांजलि की गई। तत्पश्चात स्नातकोत्तर एवं स्नातक छात्र-छात्राओं को केडेवरिक ओथ दिलाई गई। इस अवसर पर एसोसिएट प्रोफेसर डॉ राकेश कुमार शर्मा,एसोसिएट प्रोफेसर डॉ श्योराम शर्मा,एसोसिएट प्रोफेसर डॉ राजाराम अग्रवाल,असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ नवनीत दाधीच,असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अमित गहलोत की उपस्थिति रही। परिजनों में करण सिंह,महेंद्र,नारायण सिंह उपस्थित थे। देहदान जैसे पुण्य कार्य एक प्रेरणा है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts