चुनाव तैयारियों के संबंध में संभागीय आयुक्त ने ली बैठक

  • विधानसभा आम चुनाव 2023 की
  • पुलिस एवं आबकारी विभाग को आपसी समन्वय के साथ संयुक्त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश

जोधपुर,चुनाव तैयारियों के संबंध में संभागीय आयुक्त ने ली बैठक। विधानसभा आम चुनाव 2023 की तैयारियों के संबंध में सोमवार को संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा की अध्यक्षता में उनके कक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित हुई। सम्भागीय आयुक्त ने पुलिस,आबकारी,परिवहन, वन विभाग एवं वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में गत तीन माह की प्रगति व आगामी कार्ययोजना के संबंध में व्यापक चर्चा करते हुए दिशा निर्देश दिए। कार्यवाही की साप्ताहिक रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – बाड़मेर के बीमार व्यक्ति को नकली हार देकर 4 लाख व पांच किलो देशी घी की ठगी

सम्भागीय आयुक्त ने निर्देशित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए आवश्यक जब्ती कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस एवं आबकारी विभाग आपसी समन्वय के साथ संयुक्त जांच दल गठित कर जब्ती की कार्यवाही करें। उन्होंने रात्रिकालीन गश्त बढ़ाने के भी निर्देश दिए।
मेहरा ने शराब दुकानों एवं गोदामों की प्रभावी निगरानी के साथ ही चेक पोस्ट एवं नाकों पर सघन तलाशी के निर्देश दिए। पुलिस विभाग को अवैध हथियारों के जब्ती के लिए सघन अभियान चला कर कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। परिवहन विभाग को अनाधिकृत एवं बिना कागजात वाहनों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सम्भागीय आयुक्त ने वाणिज्यिक कर विभाग एवं वन विभाग को नियम विरुद्ध गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य वन संरक्षक एसआरवी मूर्ति,डीसीपी (अपराध) राजेंद्र मीणा,अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ओमप्रकाश बिश्नोई,जिला आबकारी अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित,क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी हरफूल पंकज,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार, वाणिज्य कर अतिरिक्त आयुक्त विनोद मेहरा सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews