आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने के निर्देश

  • विधानसभा आम चुनाव-2023
  • राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक
  • विभिन्न ऐप्स,हैल्प डेस्क और सुविधाओं तथा जरूरी प्रबन्धों के बारे में दी जानकारी

जोधपुर,आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने के निर्देश। नवम्बर में होने जा रहे विधानसभा आम चुनाव-2023 को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी(जिला कलक्टर) हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही तत्काल प्रभाव में आ गई आदर्श आचार संहिता के बारे में विस्तार से जानकारी देकर इसका अक्षरशःपालन करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – डीएसटी की सूचना पर युवक से पिस्टल बरामद

बैठक में आदर्श आचार संहिता से संबंधित विस्तृत जानकारी प्रदान करने के साथ ही निर्वाचन से संबंधित विभिन्न ऐप्स,हैल्प डेस्क,नियंत्रण कक्षों के संचालन,वोटर हैल्प लाईन और अन्य आवश्यक जानकारी दी गई। इस दौरान प्रदर्शन के लिए जारी ईवीएम एवं वीवीपैट,सूचनाओं के आदान-प्रदान एवं कार्यवाही के लिए स्थापित नियंत्रण कक्षों आदि के बारे में जानकारी देते हुए पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों के लिए चल रहे प्रशिक्षणों और ईवीएम-वीवीपेट वेयर हाउस का भ्रमण करने का आग्रह उपस्थित प्रतिनिधियों से किया। बैठक में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों एवं वाहनों की अनुमति के लिए एकल खिड़की तथा ऑनलाईन व्यवस्था के बारे में भी बताया गया।जिला निर्वाचन अधिकारी ने अवगत कराया कि सुविधा पोर्टल के लिए राजस्थान प्रशासनिक सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी व पुलिस उपायुक्त को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा जो अनुमति के लिए प्राप्त पत्रों पर शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने राजनैतिक दलों से बूथ लेवल पर एजेंट नियुक्त करने को कहा।

यह भी पढ़ें – दो किराणा और ज्वैलरी शॉप में चोरों ने लगाई सेंध

निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना करें
जिला निर्वाचन अधिकारी(जिला कलक्टर) हिमांशु गुप्ता ने चुनाव के दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को निर्चाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग से संबंधित आदेशों-निर्देशों और नियमों आदि की पूरी-पूरी पालना करते हुए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में भागीदारी निभाने का आह्वान किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews