District collector visited various hospitals, saw the work of oxygen plant

जोधपुर, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने शनिवार सुबह शहर के विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर विभिन्न आवश्यक व्यवस्था देखी।उन्होंने ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने के किए जा रहे प्रयासों का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने बताया कि शहर में बढ़ते कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए हो रहे ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जगह-जगह पर ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए जा रहे हैं। उसी की व्यवस्था जांचने के लिए शनिवार को अस्पतालों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के मद्देनजर दौरा किया।

District collector visited various hospitals, saw the work of oxygen plant

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या बढ़ाने के लिए विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट भी लगाए जा रहे हैं जिससे चिकित्सा सुविधा बढ़े और अधिक से अधिक लोगों को इसका फायदा मिल सके। उन्होंने एमजीएच,एमडीएमएच,मंडोर,पावटा,रेजीडेंसी,कमलानेहरु वक्ष चिकित्सालय, उम्मेद अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगे और सभी जगह आक्सीजन की उपलब्धता को ज्यादा से ज्यादा बढाने के प्रयास तेजी से किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचलों में भी जनप्रतिनिधों के सहयोग से जितने भी सेटेलाइट सेंटर हैं फलोदी, पीपाड़, बालेसर,बिलाड़ा इन सभी जगह हमारे आक्सीजन प्लांट होने चाहिए ताकि आने वाले समय में किसी भी व्यक्ति को ऑक्सीजन की कमी न हो।

ये भी पढ़े :- मीडिया की भूमिका हर अवसर पर महत्वपूर्ण-प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह