जोधपुर, जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि कोविड के बढते हुए केसेज को देखते हुए कोविड संक्रमितों के सुचारू उपचार के लिए जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता की सुनिश्चितता अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नही रहे। पर्याप्त मात्रा में इसकी आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

District Collector holds meeting with oxygen suppliers

जिला कलेक्टर अपने कक्ष में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आपूर्तिकर्ताओ की बैठक के अध्यक्ष के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना की वर्तमान व भावी परिदृश्य को देखते हुए ऑक्सीजन की आपूर्ति सर्वप्रथम कोविड के चिकित्सा उपचार को प्राथमिकता देते हुए की जाए।

जिस प्रकार कोरोना की प्रथम लहर के समय आक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं ने जिला प्रशासन का सहयोग कर ऑक्सीजन की उपलब्धता में कमी नही आने दी उसी प्रकार कोरोना की दूसरी लहर का सामना करने के लिए भी उपलब्धता में किसी प्रकार की कमी नही आने देवें। जिस पर इकाइयों के प्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया कि वे कोरोना संक्रमितों के उपचार व जीवन रक्षा के कार्य में जिला प्रशासन के साथ हैं।

जिला कलेक्टर ने ऑक्सीजन के भंडारण को अधिकाधिक बढाने के भी निर्देश दिए। बैठक में रजिस्ट्रार आयुर्वेद विश्वविद्यालय, चिकित्सा सुविधा समन्वय सैल की अधिकारी सीमा कविया ने राजकीय व निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता, एयर सैपरेशन व लिक्विड ऑक्सीजन के साथ ऑक्सीजन सिलेडर्स की उपलब्धता की जानकारी दी।

उन्होंने मथुरादास माथुर अस्पताल में निर्मित ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में सीएमएचओ डॉ बलवंत मंडा, सहायक औषधि नियंत्रक राकेश वर्मा, मातेश्वरी ट्रेडर्स के योगेश महेश्वरी, गुलजग के उमेश धूत, महाकालेश्वर ट्रेडर्स के शैलेन्द्र माथुर, जोधपुर गैसेज सहित संबंधित अधिकारियों व इकाइयों के प्रतिनिधियों ने भाग लेकर विचार विमर्श किया।