orientation-program-organized-in-polytechnic-college

पॉलिटेक्निक कालेज में आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित

जोधपुर,राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में मंगलवार को त्रि- वर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग में नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए आमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बतौर संस्था प्रधान ई.अंशु सहगल ने नवप्रवेशित छात्रों को संस्थान में नियमित रूप से कक्षाओं में उपस्थिति,अनुशासन व अपने विकास के लिए आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेने हेतु प्रेरित किया। संस्था प्रधान ने बताया कि राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय जोधपुर,तकनीकी शिक्षा में अग्रणी संस्थान है, क्योंकि यहाँ के उत्तीर्ण डिप्लोमा अभ्यर्थियों का देश-विदेश की नामी औद्योगिक संस्थानों में केरियर बनाने का अवसर मिलता है।

संस्थान में पूर्व उत्तीर्ण एल्यूमिनाई जो पहले से ही अच्छे संस्थानों में कार्यरत हैं उनसे भी छात्रों को अच्छा सहयोग मिलता है जिससे छात्र को अंतिम वर्ष में ही अपना केरियर बनाने का अवसर प्राप्त होगा।
यह संस्थान विभिन्न तकनीशियनों द्वारा सुसज्जित प्रयोगशालाएं, क्लासरूम व उच्च शिक्षित व अनुभवी शिक्षकों से सुव्यवस्थित है। छात्रों को ज्ञान प्राप्त करने के लिए यह संस्थान बहुत ही बड़ा प्लेटफार्म है। अंत में छात्रों को नियमित रूप से संस्थान में उपस्थित होकर अपना अध्ययन करने व एक श्रेष्ठ केरियर बनाने के लिए जोर दिया।

orientation-program-organized-in-polytechnic-college

कार्यक्रम में संस्थान के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष आरपी माथुर,ओपी बाहेती डॉ.अजय माथुर,जीएस राठौड़,सुरेश राठी,डॉ.रमेश परिहार एवं दीपक माथुर ने अपने-अपने विभाग में स्थित सुविधाओं व शैक्षणिक गतिविधियों के बार में विस्तार से ज्ञानोपार्जन किया। छात्रों को संस्थान की आईआईआई सैल के माध्यम से प्लेसमेन्ट अधिकारी टीआर राठौड़ ने विस्तृत जानकारी दी।
कार्यक्रम में संस्थान की विभिन्न कमेटियों के प्रभारियों द्वारा यथा हॉस्टल वार्डन (पुरूष एवं महिला), खेल अधिकारी,छात्रवृत्ति अधिकारी, एनसीसी अधिकारी,अनुशासन समिति के प्रभारियों ने विस्तृत जानकारी प्रदान की।

अंत में प्रमुख संपदा अधिकारी पुष्पेंन्द्र चौधरी ने संस्थान में उपलब्ध संसाधनों की सुरक्षा, उपलब्धता एवं इसकी उपयोगिता के बारे में छात्रों को हिदायत देते हुए अनुशासित तरीके से अध्ययन करने की सलाह दी। संगीता गोयल ने धन्यवाद प्रेषित किया व राष्ट्रगान आयोजित कर,सम्पूर्ण संस्थान का छात्रों को भ्रमण करवाया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. शालिनी गर्ग ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews