district-administration-on-alert-mode-on-the-situation-arising-out-of-heavy-rains-in-jodhpur

जोधपुर में भारी वर्षा से उत्पन्न हालातों पर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर

जोधपुर में भारी वर्षा से उत्पन्न हालातों पर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर

  • प्रशासनिक अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों ने लिया शहर का जायजा
  • जिला कलक्टर एवं महापौर ने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर जाने हालात
  • अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

जोधपुर,शहर में भारी वर्षा के बाद उत्पन्न हालातों का जायजा लेने महापौर (उत्तर) कुन्ती देवड़ा एवं जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने नगर निगम एवं विभिन्न प्रशासनिक,पुलिस तथा विभागीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ भ्रमण किया और सम सामयिक स्थितियों से रूबरू हुए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर(द्वितीय) राजेन्द्र डांगा,नगर निगम (उत्तर) के आयुक्त अरुण कुमार पुरोहित एवं अतिरिक्त आयुक्त बजरंग सिंह,नगर निगम (दक्षिण) के आयुक्त राजेन्द्र सिंह कविया आदि अधिकारी साथ थे।

उन्होंने जोधपुर शहर में जालोरी गेट,माता का थान, खेतानाड़ी,नट बस्ती बीजेएस सहित विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और बरसात से उत्पन्न हालातों की जानकारी ली। क्षेत्र वासियों से चर्चा की और बारिश की वजह से उत्पन्न समस्याओं को देखा तथा इनके समाधान का आश्वासन दिया। जिला कलक्टर ने इन क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान सभी संबंधित नगर निगम एवं विभागों के अधिकारियों को भारी वर्षा से उत्पन्न स्थितियों में जल्द से जल्द सुधार करते हुए जनजीवन एवं लोक सुविधाओं को बहाल करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

विभिन्न बस्तियों में भ्रमण के दौरान सामने आयी समस्याओं के त्वरित निराकरण का आश्वासन दिया।
जिला कलक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों को ड्रैनेज सिस्टम में अपेक्षित सुधार लाते हुए पानी निकासी से जुड़ी गतिविधियों को ठोस स्वरूप देते हुए सुगम बनाने, नालों- नालियों की सफाई सुनिश्चित करने, बरसात की स्थिति में अनावश्यक जल भराव की स्थिति को समाप्त करने तथा लोक जीवन एवं जन सुविधाओं को त्वरित गति से बेहतर बनाने आदि के लिए व्यापक दिशा-निर्देश दिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts