शहर में धींगा गवर का मेला आज, 503 पुलिसकर्मियों का रहेगा जाब्ता तैनात

शहर में धींगा गवर का मेला आज, 503 पुलिसकर्मियों का रहेगा जाब्ता तैनात

मनचलों के लिए बनाई 5 थानाधिकारियों की विशेष टीम

जोधपुर, शहर में मंगलवार की रात को भीतरी भाग मेें धींगा गवर (बेंतमार मेले) की मस्ती छाएगी। जोधपुर में बरसों से यह पर्व परंपरागत तरीके से मनाया जाता रहा है। पूरी दुनिया में एक मात्र जोधपुर शहर में इसका आयोजन होता है। इस बार मनचलों पर निगरानी के लिए 500 पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात रहेगा। इसके लिए अलग-अलग टीमें भी बनाई हैं।

इस टीम के प्रभारी एडीसीपी पूर्व नाजिम अली होंगे। टीम में 6 एडीसीपी और 6 एसीपी रैंक के अधिकारी भी व्यवस्था में तैनात रहेंगे। इसके अलावा फिक्स पिकेट्स भी बनाए जाएंगे। जहां पुलिस की टीम मौजूद रहेगी। 5 एसएचओ की एक स्पेशल टीम भी बनाई गई है। जो मेले में आए बदमाशों, शराबियों व मनचलों पर हाथोंहाथ कार्रवाई करेगी। एक टीम अलग से गठित की गई है। जो सीसीटीवी से बदमाशों पर नजर रखेगी।

एसीपी सेंट्रल ने ली बैठक

धींगा गवर मेले को लेकर सोमवार को पुलिस व मेला आयोजन समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एसीपी सेंट्रल (आईपीएस) रंजीता शर्मा ने थानाधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले में बड़ी तादाद में महिलाएं हिस्सा लेती हैं। मेला आयोजन समिति के सदस्यों ने भी सुझाव दिए।

रात 8 से सुबह 4 बजे तक यूं रहेगी यातायात व्यवस्था

धींगा गवर मेले को देखते हुए भीतरी शहर में कुछ जगहों पर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। जहां रात 8 से सुबह 4 बजे तक यातायात पूर्ण रूप से निषेध रहेगा। एडीसीपी (यातायात) चेन सिंह महेचा ने बताया कि जालोरी गेट से नृसिंह दड़ा,बालवाड़ी स्कूल,जालप मोहल्ला, पुराना दूध का चौहटा की ओर जाने वाला यातायात का प्रवेश निषेध रहेगा। आडा बाजार से हट्टडियों का चौक,मोती चौक,राखी हाउस की ओर जाने वाला यातायात का प्रवेश निषेध रहेगा। घंटाघर से कंदोई बाजार, त्रिपोलिया बाजार की ओर जाने वाला यातायात का प्रवेश निषेध रहेगा। इसी तरह माणक चौक से कंदोई बाजार की ओर यातायात का प्रवेश निषेध रहेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts