जोधपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) ने बुधवार को शहर के एक निजी नर्सिंग कॉलेज के उप प्राचार्य को चार हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। उसे आज कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे 7 अप्रेल तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश जारी किए गए।

गौरतलब है कि परिवादी चुरू निवासी गणेशदास ने सिकायत दर्ज करवा कर बताया कि उसने जनरल नर्सिंग व मिडवाइफरी कोर्स के लिए वर्ष 2016-17 में जोधपुर के बनाड़ क्षेत्र में स्थित भारत स्कूल ऑफ नर्सिंग कॉलेज में प्रवेश लिया था। वर्ष 2020-21 में तीन वर्षीय पाठ्यक्रम पूरा कर लिया।

कॉलेज की अब तक की सभी प्रकार की फीस अदा कर रखी है। इसके बावजूद कॉलेज का उप प्राचार्य अमोलक राम तंवर मेरे नर्सिंग डिप्लोमा का रजिस्ट्रेशन नंबर देने की एवज में सात हजार रुपए की मांग कर रहा है। शिकायत के सत्यापन के दौरान उसने परिवादी से तीन हजार रुपए ले लिए। एसीबी ने ट्रेप का आयोजन कर गणेशदास को चार हजार रुपए के साथ उप प्राचार्य तंवर के पास भेजा।

कॉलेज में अपने कक्ष में बैठ अमोलक राम तंवर के चार हजार रुपए की रिश्वत लेते ही एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया। उसकी जेब से गुलाबी रंग लगे हुए चार हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए थे। ब्यूरो के डीआईजी डॉ.विष्णुकांत ने बताया कि आरोपी को आज एसीबी मामलात कोर्ट में पेश किया गया। जहां से 7 अप्रेल तक के लिए जेल भेजने के आदेश दिए गए।