जेडीए की अतिरिक्त भूमि उद्योगों को उपलब्ध करवाने की मांग

उद्यमियों की जेडीए आयुक्त उत्साह चौधरी से मांग

जोधपुर,जेडीए की अतिरिक्त भूमि उद्योगों को उपलब्ध करवाने की मांग।जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमण्डल शुक्रवार को अध्यक्ष एनके जैन के नेतृत्व में जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त उत्साह चौधरी से उनके कार्यालय में मिला और उनसे जेडीए के अधीन अतिरिक्त भूमि को उद्योगों को उपलब्ध करवाने की मांग की।

यह भी पढ़ें – संविधान के प्रति लोगों में जागरूकता जरूरी-राज्यपाल

जेआईए अध्यक्ष एनके जैन ने बताया कि प्रतिनिधिमण्डल में पूर्व अध्यक्ष आशाराम धूत,उपाध्यक्ष अमित मेहता,सहसचिव अनुराग लोहिया, कार्यकारिणी सदस्य अरूण जैसलमेरिया,अंकुर अग्रवाल सहित कई उद्यमी शामिल थे। इस अवसर पर सर्वप्रथम उद्यमियों द्वारा उनका पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई।

उद्यमियों ने आयुक्त से आग्रह किया कि जेडीए द्वारा निर्मित क्लस्टर में वर्तमान में केवल हैंडीक्राफ्ट उद्योग ही स्थापित किये जा सकते हैं इस क्लस्टर में सामान्य गैर प्रदूषणकारी उद्योग को भी शामिल करते हुए यहां सभी प्रकार के उद्योगों को स्थापित करने की अनुमति दी जानी चाहिए।उन्होंने बासनी औद्योगिक क्षेत्र स्थित ट्रांसपोर्ट नगर को अतिशीघ्र मोगड़ा में विकसित करते हुए स्थानांतरित करवाने का निवेदन भी किया।

यह भी पढ़ें – सीवर लाइन के लिए मजदूर लाने का बोलकर बाइक लेकर भागा बदमाश

इस अवसर पर उद्यमियों ने आशा व्यक्त की कि जेडीए आयुक्त उत्साह चौधरी के नेतृत्व में जोधपुर शहर के विकास में आ रही समस्याओं का शीघ्र ही निराकरण किया जायेगा। जोधपुर शहर पूरे देश में एक स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होगा।
इस अवसर पर आयुक्त ने उद्यमियों से कहा कि जोधपुर को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलाने के लिए जोधपुर के उद्योगों को जोधपुर विकास प्राधिकरण के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा और जोधपुर का मास्टर प्लान जो लंबे समय से अटका हुआ है उसे अतिशीघ्र लागू करवाएंगे,जिससे इससे जुडे़ उद्योगों का विकास तो होगा ही साथ ही जेडीए को भी आय के नए संसाधन मिलेंगे। उन्होंने उद्यमियों को औद्योगिक क्षेत्रों में जेडीए के अधीन आने वाली सभी सड़कों पर अतिक्रमण हटाने में सहयोग करते हुए नियम अनुसार 60 फिट तक चौड़ी सड़कों का निर्माण करवाने में सहयोग करने का आग्रह किया।
उन्होंने उद्यमियों को आश्वासन दिया कि उद्योगों की समस्याओं के निवारण के लिए जेडीए के अधिकारी स्वयं उद्यमियों से रूबरू होकर समाधान करेगें।