Demand for financial relief package for small traders from Chief Minister

जोधपुर, सोजती गेट व्यापारी संस्था के अध्यक्ष शिव कुमार सोनी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वर्तमान में व्यापार से वंचित छोटे व्यापारियों को राजस्थान सरकार की चिरंजीवी बीमा योजना में निशुल्क पंजीकरण की मांग की है। उन्होंने छोटे व्यापारियों के लिए आर्थिक राहत पैकेज व बिजली के बिलों के एक माह का बिल माफ करने की भी मांग की।

अध्यक्ष सोनी ने बताया कि पिछले 1 माह से व्यापारी अपनी दुकाने नहीं खोल पा रहे हैं दुकाने बंद पड़ी हैं, दुकानों का किराया लग रहा है लोन की किस्त भी जमा करवानी पड़ रही है तथा दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों की मासिक वेतन भी देना पड़ रही है। ऐसे में व्यापारी की हालत दिनों दिन खराब होती जा रही है।

उन्होंने बताया कि जिस तरह किसानों की फसल जब खराब होती है तब राज्य सरकार किसानों के लिए राहत पैकेज देती है जबकि व्यापारी वर्ग जीएसटी इनकम टैक्स व सभी प्रकार के टैक्स देता है परंतु व्यापारियों की स्थिति खराब होने पर सरकार व्यापारियों के लिए कोई राहत पैकेज नहीं देती है।

ये भी पढ़े :- आसाराम ने मांगी दो माह की अंतरिम जमानत

अध्यक्ष सोनी ने राज्य सरकार से यह मांग की कि जो दुकाने नगर निगम ने व्यापारियों को किराए पर दे रखी हैं उन दुकानों का नगर निगम प्रशासन किराया माफ करे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से व्यापारियों को राहत देते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना में निशुल्क पंजीकरण करने, 1 माह के बिजली का बिल माफ करने लॉकडाउन के पश्चात व्यापारियों को बिना ब्याज 5 लाख तक के ऋण देने व व्यापारियों के लिए आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा करने की मांग की है।