भाजयुमो द्वारा उग्र प्रदर्शन कर रीट परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग

जोधपुर,रीट परीक्षा में हुई धांधली की जांच सीबीआई को सौंपी जाने की मांग करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर युवा मोर्चा जोधपुर शहर अध्यक्ष गौरव जैन जोधपुर दक्षिण जिलाध्यक्ष अरविंद बर्रा,युवा मोर्चा देहात उत्तर जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में युवा मोर्चा से जुड़े पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। वे रीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी की सीबीआई जांच की मांग की साथ ही परीक्षा को निरस्त करने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला जला कर राजस्थान सरकार को कुम्भकर्ण निद्रा से जागने की चेतावनी दी।

इस दौरान उपमहापौर किशन लढ्ढा, भाजयुमो प्रदेश मंत्री जितेंद्र सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष स्वरूप भूतडा, प्रदेश कार्यसमिति वरूण धनाधिया, उपाध्यक्ष सुभाष गहलोत,नरेश सुराणा,जसवंत सिंह,महेंद्र तंवर, जोधपुर भाजपा दक्षिण वीरेंद्र गोदारा, देवीसिंह दईंकड़ा,महेंद्र जांगिड़ अरुण गोदारा ने भी सरकार के जिद्दी रवैय्या की आलोचना की। तीनो जिलाध्यक्ष ने संयुक्त बयान देते हुए बताया कि 26.09.2021 को रीट की परीक्षा 31,000 पदों के लिए आयोजित हुई। इस भर्ती की घोषणा दिसम्बर 2019 में की गई।

लम्बे समय बाद राज्य सरकार ने रीट का पेपर करवाया परन्तु वह पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गया जिससे राजस्थान के विद्यार्थियों के साथ धोखा हुआ। एसओजी ने स्वयं माना है कि पेपर शिक्षा संकुल से ही लीक हुआ है यदि शिक्षा संकुल से ही पेपर बेचे जा रहे हैं तो राजस्थान के लाखों युवाओं के साथ छलावा होगा जो वर्षो से इतनी मेहनत कर रहे हैं। यदि शिक्षा के मंदिरो में ऐसा काला धन्धा होगा तो पढ़ने वाले युवाओं का क्या होगा?

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

प्र्दशन के मुख्य बिंदु

1. रामकृपाल ने 1.22 करोड़ में से किस-किस को पर्चा लीक किया ?

2. पेपर रखने और बांटने के दौरान सीसीटीवी कैमरे उपयोग में क्यों नहीं लिए गए?

3. गिरोह में शामिल लोगों के परिजन में किस-किस ने रीट दी, क्या पेपर लेने वाले प्रत्येक अभ्यर्थी तक पहुंचा जा सकेगा?

4. शिक्षा संकुल में 24 सितम्बर को एक लिफाफा में से पेपर चोरी हुआ, लिफाफा की सील टूटने और उक्त लिफाफा में से एक पेपर कम होने पर मामला दर्ज क्यों नहीं करवाया गया?

5. पेपर लीक हुआ और जिन लोगों का चयन हुआ उनमें कितने लोगों के पास पेपर था उनमें कितनों का चयन हुआ ?

6. 31000 पदों पर हुई भर्ती में जो वास्तव में जो हकदार थे परंतु इन घोटालों की वजह से स्वयं को उपेक्षित समझ रहा है।

प्रदर्शन में युवा मोर्चा के जिला महामंत्री संजय पवार,देहात महामंत्री मोतीलाल, जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह किसान मोर्चा अध्यक्ष प्रताप सिंह भेड़, आनंद सिंह,अंबालाल,मानक सिंह राजपुरोहित,शुभम हंस हिमांशु, धन्नाराम चौधरी, शिवप्रताप बिश्नोई, जीवराज राजपुरोहित,विष्णु चौधरी, रोहितपाल सिंह,अनिल सिंह राजपुरोहित, जिला मंत्री कमलेश कुमार, संदीप तंवर, सौरभ आचार्य, सुशांत पुरोहित,मोहित, रवि प्रजापत, प्रताप सिंह,विजयराज,देवी सिंह, तारा प्रकाश, दीपक राजोरिया व मंडलों के अध्यक्षों व लक्ष्मण भाटी,आदित्य सिंह गहलोत, कैलाश गौड़, अंकित,राकेश प्रजापत डूंगरमल,आदित्य शर्मा,पृथ्वी राज बिश्नोई,देवेन्द्र सैन,रितिक चौहान, मांगीलाल,रामस्वरूप,आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews