बुजुर्ग को लड़की ने वाट्सएप न्यूड कॉलिंग चैट किया, साइबर क्राइम का बताकर रूपए ऐंठे

बुजुर्ग को लड़की ने वाट्सएप न्यूड कॉलिंग चैट किया, साइबर क्राइम का बताकर रूपए ऐंठे

  • बुजुर्ग ने दी देवनगर थाने में रिपोर्ट
  • पुलिस ने किया अनुसंधान शुरू

जोधपुर, शहर के देवनगर हलके में रहने वाले 65 साल के एक बुजुर्ग को किसी लड़क़ी ने वाटसएप कॉल के साथ बाद में अश्लील चैटिंग की। फिर वाटसएप पर ही न्यूड कॉलिंग कर बदनाम करने की धमकियां देने लगी। लड़क़ी ने इसमें पांच सात अन्य लोगों का सहारा लिया। बुजुर्ग से रूपए ऐंठ लिए गए। एक बदमाश ने खुद को साइबबर क्राइम का अधिकारी होना बताया। पुलिस ने अब पीड़ित बुजुर्ग की रिपोर्ट पर धोखा2धड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज करते हुए तफ्तीश आरंभ की है। बुजुर्ग से 12 हजार 740 रूपए ऐंठ लिए गए। रूपए ऑनलाइन खाते में डलवाए गए।

देवनगर पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाले 65 साल के एक बुजुर्ग की तरफ से यह रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उनके पास में किसी रेखा कुमारी नाम की लड़की का वाटसएप कॉल आया था। उसने दोस्ती के बाद उनसे अश्लील चैटिंग शुरू कर दी। फिर वह वाटसएप पर ही न्यूड कॉलिंग करने लगी। इस दौरान उसने बुजुर्ग के फोटो भी खींच लिए। बाद में चैट एवं वीडियो का सार्वजनिक करने की धमकी देने लगी। पहले ऑनलाइन खाते में 500 रूपए डलवाए। फिर इसके लिए साइबर क्राइम के अफसर प्रमोद राठौड़ से बात करना बताया।

बाद में प्रमोद राठौड़ ने कहा कि हाफिज कुमार को पेटीएम कर रूपए भेजो। इस पर बुजुर्ग ने पेटीएम के जरिए 6120 और खाते में डाले। फिर हाफिज ने बुजुर्ग को किसी मुकेश कुमार, छोटेलाल एवं नंदीनी से बात करने को कहा। इन लोगों ने भी ऑनलाइन खाते में रूपए डलवा दिए। बुजुर्ग के साथ कुल 12 हजार 740 रूपयों की ठगी कर ली गई। पीडि़त ने अब देवनगर थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। घटना मेें अब थानाधिकारी जयकिशन सोनी की तरफ से जांच की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts