दिल्ली का शातिर ठग ने पाली की महिला डॉक्टर से 55 लाख ऐंठे

जोधपुर, जोधपुर संभाग के पाली जिले की रहने वाली एक महिला डॉक्टर से दिल्ली के एक युवक ने 55 लाख रूपए ऐंठ लिए। एमबीबीएस कराने के नाम यह रकम वसूली गई। साल भर तक कोई नतीजा नहीं निकला तो पीडि़त महिला डॉक्टर ने पाली के एक पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिस पर अग्रिम अनुसंधान आरंभ किया गया है।
बताया जाता है कि दिल्ली के रहने वाले युवक ने फर्जी डॉक्यूमेंट बना एडमिशन का झांसा देकर पैसे ऐंठ लिए।

महिला डॉक्टर के पास एडमिशन का ई-मेल नहीं आया तो शक हुआ। ठग से रुपए लौटाने का कहा तो वह टालता रहा।
पाली जिले के कोतवाल पुलिस थानाधिकारी सुरेश चौधरी के अनुसार शहर के वीडी नगर में रहने वाली डॉ. दीपिका चौधरी पत्नी मुकेश चौधरी ने रिपोर्ट दी। रिपोर्ट के अनुसार उनके ससुर डॉ. हजारी मल चौधरी ने ग्रीन पार्क में रहने वाले मुकेश शर्मा से बात की तो उसने बताया कि शालीमार बाग, दिल्ली में उनका रिश्तेदार राहुल भारद्वाज है। वह सरकारी कॉलेज में सरेंडर सीट से एमबीबीएस करवाता है। फोन पर उसने मेरे ससुर से बात कराई तो मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस करवाने का विश्वास दिलवाया।

पीजी के लिए मांगे गए डेढ़ करोड़

रिपोर्ट में बताया गया कि आरोपी युवक ने सरेंडर सीट से पीजी करवाने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपए मांगे। बाद में 55 लाख रुपए में करवाने पर राजी हो गया। पांच लाख रुपए एडवांस लेकर दिल्ली बुलाया। दीपिका चौधरी, उनके पति मुकेश चौधरी व ससुर 13 जुलाई 2020 को नई दिल्ली गए। 14 जुलाई 2020 को राहुल भारद्वाज उनसे मिला। उन्हें नई दिल्ली यूनिवर्सिटी ले गया और फॉर्म भरवाया।

फैकल्टी ऑफ साइंस नई दिल्ली का प्रोविजनल अलॉटमेंट लेटर दिया। 16 जुलाई 2020 को मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज की लाइब्रेरी में बुलाया। वहां भी उनसे एक फॉर्म भरवाया और बोला कि आपका एडमिशन पीजी के लिए हो गया है। कुछ दिनों में आपको ईमेल मिल जाएगा। एडमिशन के नाम नई दिल्ली के एक बैंक में 25 हजार रुपए फीस के जमा करवाए। इस काम के लिए 50 लाख रुपए नकद लिए।

ना ईमेल आया ना ही कोई कॉल

55 लाख रुपए देने के बाद भी जब पीजी के लिए कोई ई-मेल या कॉल नहीं आया तो डॉ. ने राहुल से संपर्क किया। वह उन्हें टालता रहा। यह सिलसिला पिछले करीब एक साल से चल रहा है। आरोपी साल भर से उसे टरकात आ रहा है। पुलिस ने अब धोखाधड़ी में केस दर्ज करते हुए तफ्तीश आरंभ की है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews