सेवा को समर्पित होकर स्काउट गाइड सेवा कार्य करते रहें-राज्यपाल

  • राज्यपाल ने किया स्काउट गाइड पदाधिकारियों से सीधा संवाद
  • स्काउट गाइड श्रेष्ठतम सेवाओं के लिए राज्यपाल ने की चल वैजयंती शील्ड की घोषणा

जोधपुर,राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड संगठन की ओर से संपूर्ण प्रदेश में कोविड-19 की आक्रामक दूसरी लहर के दौरान प्रदान की जा रही सेवाओं के परिप्रेक्ष्य में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्टेट चीफ कमिश्नर जेसी महान्ति के नेतृत्व में मण्डल पदाधिकारियों एवं ऑर्गेनाइजर्स की वेबीनार को संबोधित करते हुए कहा कि स्काउट गाइड सेवा को समर्पित होकर सेवा कार्य करते रहें।

वेबीनार के माध्यम से स्काउट गाइड पदाधिकारियों से रूबरू होते हुए गुरुवार को राज्यपाल ने राज्य संगठन के सदस्यों द्वारा प्रदत सेवाओं का जायजा लिया। इस वेबीनार में सहायक राज्य संगठन आयुक्त विनोद दत्त जोशी ने जोधपुर मंडल का प्रतिनिधित्व करते हुए मंडल के 6 जिलों की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Dedicate the service and continue to work the scout guide service - Governor

राज्यपाल ने स्काउट गाइड युवाओं को जन अनुशासन पखवाड़ा में निरंतर लोगों के अंदर जागरूकता पैदा करने, अस्पताल में रोगियों को मदद करने, जन जागरण कार्यक्रम, होम आइसोलेशन हुए लोगों का भय दूर करने एवं उन्हें स्वस्थ होने के उपाय बताने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि स्वयं को बचाते हुए सेवा कार्य करें। आवागमन को रोकने और एकत्रीकरण को रोकने का प्रयास करें, पेम्पलेट लगाने और आमजन को नियमित रूप से योग, व्यायाम और प्राणायाम के लिए प्रेरित करें। उन्होंने स्काउट गाइड युवाओं को टीकाकरण सेंटर की पूर्ण जानकारी रखने और आत्मविश्वास और समर्पण से कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

प्रदेश स्तर पर स्काउट गाइड संगठन की सेवाओं एवं गतिविधियों के प्रोत्साहन स्वरूप राज्यपाल महोदय ने 7 मण्डलों के मध्य श्रेष्ठतम सेवाओं के लिए चल वैजयंती शील्ड प्रदान किए जाने की घोषणा की। वेबीनार में राज्य संगठन की ओर से स्टेट चीफ कमिश्नर जेसी महान्ति, राज्य सचिव रविनंदन भनोत, राज्य संगठन आयुक्त गाइड शकुंतला वैष्णव, राज्य संगठन आयुक्त स्काउट गोपाराम माली, राज्य प्रशिक्षण आयुक्त बन्ना लाल, 7 मण्डलों के सहायक राज्य संगठन आयुक्त, स्काउट गाइड ऑर्गेनाइजर पाली से डिम्पल दवे, जयपुर से गगनदीप कौर, बीकानेर से ज्योति महात्मा, नागौर से अशफाक मोहम्मद, झुंझुनू से महेश कालावत एवं बांसवाड़ा से दीपेश शर्मा ने भागीदारी की।

ये भी पढ़े :- शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *