देनदार ने किया परेशान, युवक की मौत

  • एमडीएमएच में हंगामा
  • गिरफ्तारी की कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन

जोधपुर, शहर के मसूरिया आजाद हिंद कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति की अचानक से तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई। उसे अस्पताल लाए जाने पर डॉक्टर ने मृत बता दिया। बताया जाता है कि मेघवाल समाज के इस व्यक्ति ने किसी से उधारी ले रखी थी। जिसके बदले में काफी रूपए भी चुका दिए गए। मगर देनदार बार बार परेशान किए जा रहा था। रविवार को भी ऐसा ही हुआ और यह हादसा हो गया। परिजन ने मथुरादास माथुर अस्पताल में मोर्चरी के बाहर धरना प्रदर्शन कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और शव को कार्रवाई के अभाव में उठाने से इंकार कर दिया।

मेघवाल समाज के लोगों का आरोप है कि देवनगर थाना क्षेत्र में स्थित आजाद हिंद कॉलोनी में रहने वाले मोहनराम ने जगदीश व खेताराम नाम के व्यक्तियों से 30 हजार रुपए उधार लिए थे। जिसके बाद मोहनराम ने उक्त उधारी के बदले डेढ़ लाख रुपए चुका दिए और घर के जेवरात भी दे दिए। बावजूद इसके देनदारों ने डेढ़ लाख और बकाया बता कर परेशान किया। बार-बार धमकियों से मोहन राम परेशान रहने लगा। 30 हजार रुपए का ब्याज सहित डेढ़ लाख व गहने देने के बाद भी देनदार नहीं रुके और देनदार हिसाब में डेढ़ लाख और बकाया होने की बात कर उसे लगातार परेशान करने लगे।

देनदार ने किया परेशान, युवक की मौत

बिगडऩे लगी तबीयत, बीच रास्ते रोका बीमार को, मौत हो गई

मोर्चरी पर मृतक मोहनराम के साले बिरमाराम ने बताया कि देनदारों ने मोहनलाल की तबीयत खराब होने पर जब उसे अस्पतला ले जाया जा रहा था तो रास्ता रोक दिया और अपने बकाया का तकाजा करने लगे। जिसके कारण मोहन लाल को समय पर अस्पताल नहीं ले जाए पाए और उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। बिरमाराम ने बताया कि इस मामले की शिकायत थाने में दी गई है।

परिजनों और समाज के लोगों ने अस्पताल की मोर्चरी के बाहर प्रदर्शन कर मांग की है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नही किया जाएगा मृतक का शव परिजन नहीं उठाएंगे। पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर फिलहाल मामला शांत करवाया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews