27 छात्रों को डिग्री, एक भी गोल्ड मेडलिस्ट नहीं

27 छात्रों को डिग्री, एक भी गोल्ड मेडलिस्ट नहीं

एफडीडीआई दीक्षांत समारोह

जोधपुर, शहर में फुटवियर डिजाइन एंड डवलपमेंट इंस्टीट्यूट (एफडीडीआई) का दूसरा दीक्षांत समारोह मंडोर स्थित एफडीडीआई कैंपस में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि खादी ग्रामोद्योग निदेशक बद्रीलाल मीना ने पास आउट हुए छात्रों से कहा कि वे यहां की पढ़ाई के दम पर नया मुकाम हासिल करें। साथ ही ऐसे प्रोडक्ट तैयार करें जिनका निर्यात हो सके। ऐसा करने से ही आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार हो सकेगा।

यहां से निकले छात्र कई संस्थानों में कर रहे कार्य

उन्होंने कहा कि ऐसे संस्थान मेक इन इंडिया प्रोग्राम में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। यहां से निकले छात्र न केवल बड़े संस्थानों में काम कर रहे बल्कि कई लोगों ने खुद का काम शुरू किया है। यहां से निकले छात्र बेहतरीन डिजाइनिंग के उच्च क्वालिटी के प्रोडक्ट तैयार करें ताकि उनकी मांग पूरी दुनिया में हो।

27 विद्यार्थियों को डिग्री

दीक्षांत समारोह में 27 विद्यार्थियों को ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्रदान की। इस अवसर पर रूचि जैन व वैभव सिसोदिया को रजत पदक से सम्मानित किया गया। समारोह में बड़ी संख्या में छात्रों के अलावा उनके अभिभावक उपस्थित थे। एफडीडीआई के निदेशक मलयज गंगवार ने उम्मीद जताई कि यहां से पास आउट हुए छात्र अपने जीवन में बहुत प्रगति करेंगे। उनके आगे बढऩे से ही हमारे संस्थान का नाम प्रसिद्ध होगा। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे अपने जॉब के दौरान बहुत मन लगाकर काम करें ताकि उन्हें आगे बढऩे से कोई नहीं रोक पाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts