जोधपुर से जैन साध्वी का दिनदहाड़े अपहरण, फतेहपुर सीकरी में अपहृर्ता पकड़े

  • जैन साध्वी भी मिली
  • प्रदेश भर में की गई नाकाबंदी

जोधपुर, शहर के महामंदिर इलाके प्रथम पोल जैन स्थानक से बुधवार की दोपहर में एक जैन साध्वी का अपहरण हुआ। कार में आए दो पुरूष और दो महिलाओं ने मिलकर इस जैन साध्वी का अपहरण किया। घटना की जानकारी पर पुलिस ने नाकाबंदी करवाई। रात को कार सीकर के फतेहपुर सीकरी में पकड़ी गई। जैन साध्वी दस्तयाब करने के साथ कार सवार चार लोगों को वहां की पुलिस ने हिरासत में लिया है। जैन साध्वी को लेने जोधपुर से एक टीम फतेरपुर सीकरी भेजी गई है। बयान के आधार पर ही अब आगे की कार्रवाई की जा सकेगी।

महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि महामंदिर प्रथम पोल में जैन स्थानक है। बुधवार की दोपहर में बारह साढ़े बारह बजे के आस पास एक कार में कुछ लोग सवार होकर आए। तब उन लोगों ने जैन स्थानक की साध्वी 21 साल की महासती अनुयाजी का अपहरण कर ले गए। जैन स्थानक के मुकेश बोहरा की तरफ से बहलाफुसला कर ले जाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी गई।
थानाधिकारी ने बताया कि सूचना पर पुलिस की तरफ से नाकाबंदी करवाई। तब पंजाब पासिंग नंबर की कार को नागौर की तरफ निकलते देखा गया। फिर पुलिस  ने प्रदेश भर में नाकाबंदी करवा दी।  रात को यह कार सीकर के फतेहपुर इलाके में नाकाबंदी में पकड़ी गई।

पुलिस ने देखे सीसीटीवी फुटैज

थानाधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी पर आस पास के फुटेजों को देखा गया। तब एक कार में दो महिलाएं और दो पुरूष देखे गए। जोकि साध्वी अनुयाजी को ले जाते दिखे है। गाड़ी नंबर के आधार पर उसकी तलाश में नाकाबंदी करवा दी गई।

बचपन में गुजरे माता पिता

जानकारी में सामने आया कि साध्वी अनुयाजी के बचपन में ही माता पिता गुजर गए थे। फिर 13 साल की उम्र की साध्वी बन गई थी। वह वर्तमान में जैन स्थानक महामंदिर प्रथम पोल पर ही रहती थी।

पुलिस की टीम फतेरपुर रवाना

थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस की टीम को फतेरपुर रवाना किया गया है। इसमें पूरा मामला तो जैन साध्वी के बयान के आधार पर ही खुल पाएगा। अपहृर्ताओं को भी जोधपुर लाया जा रहा है।

ये भी पढें – कृष्ण शब्द की व्यख्या

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts