संस्कारयुक्त शिक्षा से सभ्य समाज का निर्माण होता है-पटेल

संस्कारयुक्त शिक्षा से सभ्य समाज का निर्माण होता है-पटेल

संसदीय कार्य,विधि एवं न्याय मंत्री ने विद्यालयों में किया लोकार्पण

जोधपुर,संस्कारयुक्त शिक्षा से सभ्य समाज का निर्माण होता है-पटेल।संसदीय कार्य,विधि एवं न्याय मंत्री जोगाराम पटेल ने शनिवार को लूणी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय पाली रोड एवं राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कुड़ी भगतासनी में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री पटेल ने कहा कि संस्कारयुक्त शिक्षा से सभ्य समाज का निर्माण होता है। जो समाज एवं राष्ट्र की उन्नति में अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा शिक्षक की भूमिका राष्ट्र निर्माता के रूप में होती है।

यह भी पढ़ें – घर से सोने की दो अंगूठियां और दस हजार चोरी

पटेल ने कहा कि आजादी के अमृतकाल के अवसर पर समृद्ध एवं विकसित भारत के निर्माण में सहभागी बनकर कार्य करना है। राष्ट्र की उन्नति के लिए ‘यही समय सही समय है।

प्रदेश सरकार का लक्ष्य अंत्योदय
पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार अंत्योदय के लक्ष्य के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है। सरकार द्वारा नई शिक्षा नीति के अनुरूप बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – बाइक चोरी के आरोप में युवक गिरफ्तार

विद्यालयों के अवसंरचना विकास के लिए व्यय अनुकरणीय
पटेल ने कहा ग्राम पंचायत कुड़ी भगतासनी द्वारा पंचायत निधि से विद्यालय में आधारभूत सुविधाओं के लिए किया गया व्यय अनुकरणीय है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया कि क्षेत्र के राजकीय विद्यालयों में बेहतर अवसंरचना के निर्माण के लिए सरकारी निधि के उपयोग की परिपाटी बनानी चाहिए।

बेटियां राष्ट्र का भविष्य
केबिनेट मंत्री पटेल ने विद्यालय के बच्चों से मिलकर स्नेहाशीष दिया और बातचीत की। उन्होंने कहा कि बेटियां राष्ट्र का भविष्य हैं,वर्तमान समय में बेटियां सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश एवं समाज का नाम रोशन कर रही हैं।

यह भी पढ़ें – साढ़े छह ग्राम स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार

सर्किट हाउस में की जनसुनवाई
संसदीय कार्य,विधि एवं न्याय मंत्री जोगाराम पटेल ने शनिवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई की। पटेल ने कहा कि राज्य सरकार आमजन की समस्याओं के निराकरण के साथ ही जन कल्याण और प्रदेश के विकास के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों से वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए उनके समुचित एवं त्वरित समाधान के लिए दिशा- निर्देश दिए।

ये थे उपस्थित
इस अवसर पर सरपंच कुड़ी भगतासनी चंद्रलाल खावा,सुमेर सिंह राजपुरोहित,राजेंद्र सिंह राठौड़,धर्मा राम,छोटू सिंह,दिनेशसिंह राजपुरोहित,ओमप्रकाश भादू,डीपी जाखड़ सहित अध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts