मानव तस्करी यूनिट पश्चिम का कांस्टेबल पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

फैक्ट्री मालिक को झूठे मुकदमें में फंसाने और फैक्ट्री बंद करने की दी धमकी

जोधपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंंगलवार को मानव तस्करी यूनिट पश्चिम में तैनात एक कांस्टेबल को पांच हजार रूपयों की रिश्वत लिए जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अब उससे पूछताछ चल रही है। उसने यह रिश्वत राशि एक फैक्ट्री मालिक को झूठे मुकदमें में फंसाने और फैक्ट्री बंद करने की धमकी देकर ली। रिश्वत के तौर पर वह पहले ही 35 हजार रूपए ले चुका था। ब्यूरो की एएसपी दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बासनी औद्योगिक क्षेत्र द्वितीय चरण में एक हैण्डीक्राफ्ट की फैक्ट्री चलाने वाले व्यक्ति ने 9 सितंबर को शिकायत दी थी।

इसमें बताया कि उसकी एक फैक्ट्री उक्त स्थान पर है। 6 सितंबर को मानव तस्करी यूनिट पश्चिम का कांस्टेबल रामखिलाड़ी मीणा आया था। उसने फैक्ट्री श्रमिक की आयु 18 साल से कम बताकर झूठे मुकदमें में फंसाने और फैक्ट्री बंद करवाने की धमकी दी थी। इसके लिए उसने 40 हजार रूपयों की रिश्वत मांगी। तब मौके पर उसे 30 हजार रूपए दिए गए। मगर दस हजार रूपए बाद में देना तय हुआ। ब्यूरो एएसपी राजपुरोहित ने बताया कि शिकायत का सत्यापन 13 सितंबर को किया गया और तब उसने पांच हजार रूपए और ले लिए। शेष पांच हजार रूपए मंगलवार 19 अक्टूबर को देना तय किया गया। इस पर आज ट्रेप जाल बिछाकर कांस्टेबल को पुलिस लाइन के नजदीक जसोल हेरिटेज के पास में परिवादी से पांच हजार रूपए रिश्वत लेते पकड़ा गया। आरोपी कांस्टेबल से अब पूछताछ की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews