जोधपुर, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की दरों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ एक बार फिर से कांग्रेस सड़क़ों पर उतरने की तैयारी में है। इसके लिए बकायदा प्रदेश कांग्रेस लगातार 11 दिन तक प्रदेश के सभी जिला और ब्लॉक लेवल पर धरने प्रदर्शनों का सहारा लेकर केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा के खिलाफ हल्ला बोलेगी।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से 7 जुलाई से 17 जुलाई तक पेट्रोल-डीजल की दरों और खाद्य पदार्थों के दामों में लगातार वृद्धि के खिलाफ अलग-अलग धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। दरअसल पेट्रो-पदार्थों की कीमतों में लगातार वृद्धि और बढ़ती महंगाई के खिलाफ मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल की ओर से सभी राज्यों को एक सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें 7 जुलाई से 17 जुलाई तक महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के निर्देश दिए गए हैं।


Buy now 👆

यह फैसला हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक में लिया गया था। पेट्रोल- डीजल और खाद्य पदार्थों की दरों में वृद्धि के खिलाफ 17 जुलाई तक होने वाले विरोध प्रदर्शन में प्रतिदिन प्रदेश के सभी जिलों और ब्लॉक लेवल पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

पहले दिन कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं की ओर से विरोध स्वरूप साइकिल यात्रा निकाली जाएगी और उसके बाद पेट्रोल पंपों के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। प्रत्येक दिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिनमें मंत्री, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक पार्टी नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।


Click image to see offers 👆

दूसरी ओर महंगाई के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शनों में महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस को बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। खाद्य पदार्थों और रसोई गैस के दामों में लगातार वृद्धि से रसोई का बजट बिगड़ गया है। घर चलाने की जिम्मेदारी महिलाओं की होती है। ऐसे में महंगाई बढऩे से सबसे ज्यादा परेशानी का सामना महिलाओं को ही करना पड़ रहा है। इसलिए इन प्रदर्शनों में महिला कांग्रेस को आगे रखा जाएगा।

इसके अलावा अभी तक बेरोजगारी की मार झेल रहे युवा वर्ग बढ़ती महंगाई के कारण परेशानियां झेल रहे हैं। युवाओं की आवाज बुलंद करने के लिए युवा कांग्रेस और एनएसयूआई को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाएगी। विरोध प्रदर्शनों में कोविड प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखा जाएगा।


Click on the image to check details👆

धरने प्रदर्शनों में ज्यादा भीड़ न उमड़े इसके लिए अभी से ही निवर्तमान जिलाध्यक्षों और जिला प्रभारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार वृद्धि के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने सभी जिलों में ब्लॉक लेवल पर भी तमाम पेट्रोल पंपों के बाहर धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया था।

>>> कड़ी सुरक्षा के बीच आसाराम की एम्स में की जांच

Amazon