कांग्रेस सरकार अब तक की सबसे अकर्मण्‍य,नाकारा और निकम्‍मी सरकार-शेखावत

कांग्रेस सरकार अब तक की सबसे अकर्मण्‍य,नाकारा और निकम्‍मी सरकार-शेखावत

– कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना
– प्रदेश की सभी 200 विधानसभाओं में आयोजित होगी जनआक्रोश यात्रा

जोधपुर,केन्‍द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। शेखावत ने कहा कि पिछले चार साल से राजस्‍थान अराजकता,कुशासन, भ्रष्‍टाचार और अब तक की सबसे खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति से गुजर रहा है। सरकार के मुखिया की लगाम इतनी ज्‍यादा कमजोर हो गई है कि हर स्‍तर पर भ्रष्‍टाचार की जड़ें मजबूत हो चुकी हैं। विधायकों द्वारा जमकर लूट मचाई जा रही है। उन्होंने कांग्रेस सरकार को अब तक की सबसे अकर्मण्‍य,नाकारा और निकम्‍मी सरकार करार देते हुए कहा कि जनता इस बात को लेकर संशय में है कि यहां सरकार है भी या नहीं। शेखावत सोमवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 1 से 14 दिसंबर तक प्रदेश की सभी 200 विधानसभाओं में जनआक्रोश यात्रा आयोजित की जाएगी।

शेखावत ने कहा कि एनसीआरबी के आंकड़े इस बात की तस्‍दीक करते हैं कि राजस्‍थान में महिलाओं के खिलाफ सबसे अधिक अपराध हो रहे हैं। इसमें रेप से लेकर दूसरी तरह के अपराध शामिल हैं। उसके बाद भी सरकार के मंत्री महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी करने से बाज नहीं आते हैं। दुष्कर्म की घटनाओं पर सरकार के मंत्री कहते हैं कि राजस्‍थान मर्दों का प्रदेश है। इससे हास्‍यापद और कुछ नहीं हो सकता है। ऐसे मंत्रियों को राजस्‍थान के इतिहास से सीख लेनी चाहिए। केन्‍द्रीय मंत्री ने दिल्‍ली में हुए श्रद्धा हत्‍याकांड को लेकर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की टिप्‍पणी पर अफसोस जाहिर किया। उन्‍होंने कहा कि ऐसी वीभत्‍स घटनाओं पर वोटों की राजनीति करना बेहद शर्मनाक है।

केन्‍द्रीय मंत्री ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें राजस्‍थान में एंट्री करने से पहले उन वादों का जवाब खोजना चाहिए, जो उन्‍होंने राजस्‍थान की जनता से किए थे। राहुल गांधी राजस्‍थान के किसानों से वादा करके गए थे कि 10 दिन के अंदर उनका कर्जा माफ किया जाएगा, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्‍ता दिया जाएगा और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की जाएगी, लेकिन राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार चार साल पूरा करने जा रही है, अभी तक इन वादों पर अमल नहीं किया गया है। राजस्‍थान राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को भले ही भव्‍य बनाया जाएगा, लेकिन जनता द्वारा उसे कभी स्‍वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस का यह झूठ का पुलिंदा आगे चलने वाला नहीं है। प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार से पूरी तरह त्रस्त है। इसलिए वह आगामी चुनावों में कांग्रेस की सरकार को सत्‍ता से उखाड़ फेंकेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक दिसंबर से निकाली जा रही भाजपा की जन आक्रोश यात्रा में पांच लाख कार्यकर्ताओं की सक्रिय भूमिका रहेगी। यह जनआक्रोश यात्रा प्रदेश की सभी 200 विधानसभाओं में आयोजित की जाएगी,जिसके माध्‍यम से कांग्रेस सरकार की नाकामी को उजागर किया जाएगा। आगामी 1 से 14 दिसंबर तक आयोजित होने वाली जनआक्रोश यात्रा को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा 1 दिसंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

उन्होंने कहा कि जनआक्रोश यात्रा का थीम सॉग लॉन्च कर दिया गया है। मिस कॉल नंबर 8140200200 के माध्‍यम से जनआक्रोश यात्रा में लोगों की सहभागिता को सुनिश्चित किया जाएगा। महिला और युवा चौपालों का आयोजन हर स्‍तर पर किया जाएगा, जहां पार्टी के बड़े नेता भी पहुंचेंगे और लोगों से संवाद करेंगे। जिसके आधार पर लोगों के सुझावों पर अमल करने का काम किया जाएगा।

शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केन्‍द्र सरकार ने राजस्‍थान में विभिन्‍न योजनाओं में हजारों करोड़ का निवेश किया है,लेकिन गहलोत सरकार इन योजनाओं को धरातल पर लागू करने की जहमत नहीं उठा रही है। रेलवे ने 56 हजार करोड़ का निवेश किया है, इसके अलावा भारत माला,पीएम आवास,जल जीवन मिशन सहित तमाम योजनाओं में काफी निवेश किया गया है,लेकिन राजस्‍थान सरकार राजनीतिक द्वेष की भावना के तहत योजनाओं को धरातल पर उतारने में दिलचस्‍पी नहीं दिखा रही है जिससे प्रदेश की जनता योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हो रही है। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने साढ़े आठ साल के कार्यकाल में आमजन के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। विरोधी भले ही सार्वजनिक रूप से इस बात को स्‍वीकार न करें लेकिन अकेले में वह इस बात स्‍वीकार करते हैं कि आज देश-दुनिया में भारत की एक अलग पहचान बनी है।

पत्रकारों के जनआक्रोश यात्रा के पोस्‍टर में उनकी फोटो न होने के सवाल पर केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा कि मैं फोटो की राजनीति नहीं करता और न मैंने कभी इस बात की लालसा रखी है। केवल नरेन्‍द्र मोदी का चेहरा ही पूरे हिन्‍दुस्‍तान और भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों-करोड़ कार्यकर्ताओं के लिए काफी है। प्रेस वार्ता में भाजपा जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष देवेंद्र जोशी,जोधपुर उत्तर अध्यक्ष मनोहर पालीवाल, दक्षिण के अध्यक्ष जगराम विशनोई, जनआक्रोश यात्रा के जिला संयोजक नाथू सिंह राठौड़,ज़िला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल मौजूद थे।

Similar Posts